Advertisment

चुनाव आयोग का ऐलान, 29 नवंबर से पहले पूरा जाएगा बिहार विधानसभा चुनाव

चुनाव आयोग का ऐलान, 29 नवंबर से पहले पूरा हो जाएगा बिहार विधानसभा चुनाव

author-image
Shailendra Kumar
एडिट
New Update
Election commission

चुनाव आयोग( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव को 29 नवंबर 2020 से पहले चुनाव आयोग ने पूरा कराने का फैसला किया है. चुनाव आयोग ने अपने बयान में कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव और 65 सीटों पर उपचुनाव को ऐलान जल्द ही किया जाएगा. दरअसल, देश की एक लोकसभा और 64 विधानसभा सीटें खाली हैं. इन पर उपचुनाव को लेकर आज चुनाव आयोग की अहम बैठक हुई. इस बैठक में सभी प्रदेशों के चुनाव अधिकारियों की रिपोर्ट की समीक्षा की गई. कई राज्यों ने कोरोना और बाढ़ के वजह उपचुनाव को आगे बढ़ाने की मांग की थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें : मांझी की NDA में शामिल होने से चिराग परेशान! बुलाई संसदीय बोर्ड की बैठक

चुनाव आयोग ने फैसला किया कि बिहार में विधानसभा चुनाव को 29 नवंबर 2020 से पहले कराया जाना है, ऐसे में खाली लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर भी उपचुनाव एक साथ हो. चुनाव आयोग का कहना है कि एक साथ चुनाव कराने से सुरक्षाबलों के मूवमेंट और लॉजिस्टिक को लेकर दिक्कत नहीं आएगी. चुनाव आयोग ने अपने बयान में कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव और 65 सीटों पर उपचुनाव को ऐलान जल्द ही किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव के लिए LJP का संकल्प लॉन्च, स्लोगन दिया बिहार 1st बिहारी 1st 

Advertisment

बता दें कि पीएम मोदी 11 सितंबर को दिल्ली से बिहार को 18 करोड़ की परियोजनाओं का सौगात देकर चुनावी बिगुल फूंकेंगे. वहीं, कांग्रेस बिहार में बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन रैली के जरिए लोगों को साधने का काम करेगी. 7 सितंबर को चिराग पासवान ने दिल्ली में बिहार प्रदेश की संसदीय बोर्ड की दिल्ली में बैठक बुलाई है. दिल्ली में होने वाली बैठक 7 सितंबर को होगी. एलजेपी विधानसभा चुनाव की तैयारी और गठबंधन पर चर्चा करेगी. इस बैठक में संसदीय बोर्ड की तरफ से पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान को कोई भी फैसला लेने के लिए मनोनित किया जा सकता है.

Source : News Nation Bureau

एमपी-उपचुनाव-2020 election commission बीजेपी JDU आरजेडी चुनाव आयोग Bihar chunav bihar-assembly-election byelection
Advertisment
Advertisment