Advertisment

जानिए कौन हैं चिराग पासवान, जो बिहार में NDA के लिए बन सकते है टेंशन

चिराग पासवान का जन्म 31 अक्टूबर 1982 को हुआ. उनके पिता रामविलास पासवान केंद्र सरकार में मत्री हैं. चिराग पासवान 17वीं लोकसभा में बिहार के जमुई संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं, जबकि उनके पिता राज्यसभा सांसद है. उनकी मां का नाम रीना पासवान हैं.

author-image
Shailendra Kumar
New Update
Chirag Paswan

चिराग पासवान( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार चिराग पासवान सुर्खियों में हैं. क्योंकि एनडीए में जब से जीतन राम मांझी की एंट्री हुई है. चिराग पासवान की टेंशन बढ़ गई है. बिहार में एनडीए गठबंधन में शामिल उनकी पार्टी एलजेपी को अब उतना महत्व नहीं मिल रहा है. जिसके लेकर चिराग पासवान अक्सर बयान देते रहते हैं. वहीं,
सीएम नीतीश कुमार से खींचतान भी अब खुलकर बाहर आ गई है. चिराग पासवान नीतीश कुमार की कार्यशैली पर सवाल उठाते रहे हैं. दरअसल, एनडीए बिहार में राम विलास पासवान और चिराग पासवान के चेहरे पर दलितों को साधने की कोशिश करती है, लेकिन लगता है इसबार एलजेपी की एनडीए से राहे अलग हो सकती है. तो चलिए आपको बताते हैं चिराग पासवान के बारे में कौन हैं चिराग पासवान.

चिराग पासवान का नाम बिहार के साथ-साथ पूरे देश की जनता के लिए अनजाना नहीं है. बॉलीवुड प्रेमियों के सामने यह नाम सालों पहले सामने आया था, लेकिन चिराग उनके दिलों में खास जहग नहीं बना पाए. सो, उसके बाद धीरे-धीरे वह अपने पिता रामविलास पासवान के साथ राजनीति में हाथ आज़माने पहुंच गए. चिराग पासवान जिसके बाद से राजनीति में सक्रिय हो गए.

चिराग पासवान का जन्म 31 अक्टूबर 1982 को हुआ. उनके पिता रामविलास पासवान केंद्र सरकार में मत्री हैं. चिराग पासवान 17वीं लोकसभा में बिहार के जमुई संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं, जबकि उनके पिता राज्यसभा सांसद है. उनकी मां का नाम रीना पासवान हैं. बॉलीवुड में एंट्री की कोशिश चिराग पासवान ने साल 2011 में की थी. वह तनवीर खान की फिल्म 'मिलें न मिलें हम' के जरिये रुपहले पर्दे पर दिखाई दिए. इस फिल्म में उनके साथ कंगना रनौत भी थी, लेकिन इसके बाद भी फिल्म फ्लाप रही. इसी वजह से चिराग का फिल्मी करियर उड़ान भरने से पहले ही खत्म हो गया.

चिराग पासवान बॉलीवुड में फ्लाप होने के बाद राजनीति में उतरने का फैसला किया. 2014 में पहली बार चुनाव लड़ा. पिता की लोकप्रियता और एक खास तबके में उनकी पार्टी की पकड़ होने की वजह से चुनाव जीत कर लोकसभा पहुंचे. फिलहाल, वह जमुई से लोकसभा सांसद है.

Source : News Nation Bureau

Chirag Paswan bihar-election चिराग पासवान Ramvilas Paswan ljp रामविलास पासवान Bihar Election 2020 nknow about chirag paswan
Advertisment
Advertisment