Advertisment

इस पार्टी ने किया JDU में विलय, विधानसभा चुनाव से पहले CM नीतीश का बढ़ा कुनबा

2024 लोकसभा में 12 सीटें जीतकर जेडीयू ने आलोचकों को गलत साबित किया. 2025 विधानसभा से पहले भारतीय स्वराज मोर्चा का जेडीयू में विलय, पार्टी की ताकत और नीतीश कुमार के नेतृत्व में बढ़ते विश्वास का प्रमाण है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bharatiya Swaraj Morcha Merged

Bharatiya Swaraj Morcha Merged

Bharatiya Swaraj Morcha Merged With JDU: बिहार के 2024 के लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी, जनता दल (यूनाइटेड) (जेडीयू) ने 12 सीटें जीतकर एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की थी. यह जीत पार्टी के लिए खास मायने रखती है, क्योंकि इससे पहले कई लोग यह मान रहे थे कि जेडीयू हाशिए पर चली गई है. लेकिन इस चुनावी प्रदर्शन ने न केवल आलोचकों के मुंह पर तमाचा जड़ा है, बल्कि पार्टी को एक नई ऊर्जा और विश्वास भी दिया है.

Advertisment

विधानसभा चुनाव 2025 की तैयारी में मजबूत हो रही जेडीयू

वहीं जेडीयू की यह ताकत सिर्फ लोकसभा चुनाव तक सीमित नहीं है. 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, पार्टी लगातार मजबूत होती जा रही है. कई बड़े नेता, जो पहले दूसरी पार्टियों के साथ थे, अब जेडीयू में शामिल हो रहे हैं. यह पार्टी के बढ़ते प्रभाव और नीतीश कुमार के नेतृत्व के प्रति विश्वास का प्रमाण है. बता दें कि गुरुवार, 29 अगस्त को, भारतीय स्वराज मोर्चा नामक एक राजनीतिक दल ने अपने सभी कार्यकर्ताओं के साथ जेडीयू में विलय कर लिया. इस अवसर पर भारतीय स्वराज मोर्चा के प्रमुख, उज्जवल कुमार वर्मा और उनके समर्थकों ने जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की. उज्जवल वर्मा ने जेडीयू में वापसी को ''अपने पुराने घर में लौटने'' के रूप में वर्णित किया और पार्टी को पूरी ईमानदारी के साथ मजबूत करने का संकल्प लिया.

यह भी पढ़ें : 'शिवाजी महाराज' की मूर्ति ढहने पर CM शिंदे ने कही बड़ी बात, विपक्ष से की ये अपील

मनीष वर्मा का बयान और विलय की प्रक्रिया

साथ ही आपको बता दें कि जेडीयू के महासचिव और नीतीश कुमार के करीबी पूर्व आईएएस अधिकारी मनीष वर्मा ने उज्जवल वर्मा और उनके समर्थकों का स्वागत किया. मनीष वर्मा ने कहा कि उज्जवल वर्मा पहले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे और अब उन्होंने अपने संगठन, भारतीय स्वराज मोर्चा, का जेडीयू में विलय कर दिया है. इस विलय के साथ लगभग 200 कार्यकर्ता जेडीयू का हिस्सा बन गए हैं, जो पार्टी के लिए खुशी की बात है.

इसके अलावा आपको बता दें कि मनीष वर्मा ने यह भी कहा कि युवाओं की इतनी बड़ी संख्या में जेडीयू से जुड़ना पार्टी के लिए एक सकारात्मक संकेत है. उन्होंने कहा कि इन नए कार्यकर्ताओं का विश्वास नीतीश कुमार के नेतृत्व में है और वे पार्टी के मिशन को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे. वर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि ये नए सदस्य जेडीयू की जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा से निभाएंगे और नीतीश कुमार द्वारा किए गए विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे.

JDU bihar bjp jdu Bihar Political Latest Update Bihar political news Bihar Political hindi news Bihar Political Bihar News Bihar News Bihar CM Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment