Advertisment

अचानक CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे चिराग पासवान, मची सियासी हलचल

इन दिनों केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का सीएम नीतीश कुमार के प्रति रवैया बदला हुआ नजर आ रहा है. लोकसभा चुनाव के बाद से वे कई बार सीएम से मुलाकात कर चुके हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Chirag Paswan  CM Nitish Kumar

बिहार ब्रिज पतन सूची( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Chirag Paswan: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच की नजदीकियां इन दिनों काफी चर्चा में हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान एनडीए में सीट बंटवारे के बाद हुए सारे मतभेदों को भुलाकर चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. यह मुलाकातें लगातार जारी रहीं और हाल ही में एक बार फिर चिराग पासवान ने सीएम नीतीश से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. इस मुलाकात में चौकीदारों के मुद्दे और पुल के मुद्दे मुख्य रहे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM नीतीश कुमार का पूर्णिया दौरा, NDA प्रत्याशी के लिए भरेंगे हुंकार

चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर साझा की जानकारी

चिराग पासवान ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर यह जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ''केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद आज पहली बार बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर सौजन्य भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया.'' इसके साथ ही उन्होंने कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए.

चौकीदारों की बहाली का मुद्दा

चिराग पासवान ने लिखा कि, ''वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री जी के द्वारा पूर्व की नियमावलीयों में संशोधन करते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत के तहत दफादार/चौकीदार के आश्रितों के बहाली का प्रावधान करते हुए बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2014 का प्रावधान किया गया था. इसके तहत 2023 तक दफादार/चौकीदार के आश्रितों की बहाली होती रही है.'' उन्होंने बताया कि कुछ जिलों में नई बहाली की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जबकि पूर्व से सेवानिवृत एवं सेवानिवृत होने वाले दफादारों/चौकीदारों के आश्रितों की बहाली और स्वैच्छिक सेवानिवृत के शेष आश्रितों को नियुक्ति पत्र अभी तक निर्गत नहीं किया गया है. इस संदर्भ में उन्होंने मांग की कि इस प्रक्रिया को पूर्व की तरह ही पुनः बहाल किया जाए.

निर्माणाधीन पुलों का मुद्दा

चिराग पासवान ने बिहार में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटनाओं पर भी चिंता जताई. उन्होंने लिखा, ''साथ ही इन दिनों बिहार में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसको लेकर भी माननीय मुख्यमंत्री जी के समक्ष अपनी चिंताएं व्यक्त की. मुख्यमंत्री जी ने भी आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द इन विषयों को लेकर संबंधित विभागीय कार्रवाई की जाएगी.''

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अचानक CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे चिराग पासवान
  • चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर साझा की जानकारी
  • बिहार में मची सियासी हलचल

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News Bihar politics update and details bihar politics news Latest News of Bihar Politics Bihar Hindi News Big Breaking News bihar bridge news bihar politics Party CM Nitish Kumar Patna Breaking News Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment