Advertisment

बजट के मुद्दे पर गिरिराज सिंह ने विपक्ष को दी चुनौती, खोल दी 'पुरानी फाइल'

Budget 2024: केंद्रीय बजट को लेकर बिहार में सियासत गरम है. इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को विपक्ष के आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Giriraj Singh

बजट 2024 ( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पेश किए गए आम बजट 2024-25 की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2015 में बिहार के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये की घोषणा की थी, लेकिन एनडीए सरकार ने इससे आगे बढ़कर 2 लाख करोड़ रुपये खर्च किए. गिरिराज सिंह ने जोर देकर कहा कि एनडीए सरकार ने हमेशा बिहार को विशेष सौगातें दी हैं. विपक्षी दलों के बयानों पर टिप्पणी करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि लालू यादव और कांग्रेस ने बजट में बिहार को मिली राशि को लेकर नकारात्मक प्रतिक्रिया दी है, जबकि यह बिहार के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Budget 2024: क्या है PM मोदी की 'नमो ड्रोन दीदी स्कीम'? जानें इस योजना से किसे होगा फायदा

विशेष राज्य का दर्जा, विपक्ष की आलोचना

आपको बता दें कि गिरिराज सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जब लालू यादव और कांग्रेस सत्ता में थे, तब उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया, जबकि उस समय इसका प्रावधान था और बिहार के दोनों सदनों से इसे पास किया गया था. अब, जब विशेष राज्य का दर्जा देने का प्रावधान नहीं है, मोदी सरकार ने बिहार को विकास की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए यह बजट पेश किया है. उन्होंने इसे 'सुपर बजट' बताते हुए कहा कि बिहार में अब बहार है और एनडीए की सरकार ही रहेगी.

केंद्रीय बजट के चार स्तंभ

वहीं गिरिराज सिंह ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह बजट चार मुख्य स्तंभों - युवा, किसान, गरीब और महिला पर आधारित है. उन्होंने कहा कि बजट में एमएसएमई, कृषि और महिला कल्याण सहित सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. बजट को समावेशी और संतुलित बताते हुए सिंह ने कहा कि इससे सभी वर्गों को लाभ मिलेगा और देश के समग्र विकास को गति मिलेगी.

आंध्र प्रदेश और विपक्ष की आलोचना

बिहार और आंध्र प्रदेश को बजट में मिली सौगातों की विपक्ष द्वारा आलोचना करने पर गिरिराज सिंह ने पलटवार किया. उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय जो वादे किए गए थे, क्या उन्हें पूरा नहीं करना चाहिए था? सिंह ने कहा कि आंध्र प्रदेश को उसकी राजधानी के विकास के लिए फंड मिलना चाहिए और मोदी सरकार ने यह सुनिश्चित किया है. उन्होंने याद दिलाया कि जब आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस की सरकार थी, तब भी मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश को फंड दिया था और आज भी दिया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बजट के मुद्दे पर गिरिराज सिंह ने विपक्ष को दी चुनौती
  • विशेष राज्य का दर्जा, विपक्ष की आलोचना पर खोली 'पुरानी फाइल'
  • गिरिराज सिंह ने केंद्रीय बजट 2024-25 को सराहा

Source : News State Bihar Jharkhand

union-budget-2024 budget-2024 Tejashwi yadav Lalu Yadav budget 2024 modi government JDU Giriraj Singh Bihar Hindi News Budget 2024 news BJP Budget 2024 expactaions India Budget 2024 budget 2024 expectations Bihar Breaking News PM Narendra Modi Bihar News
Advertisment