Advertisment

28 फरवरी को पेश होगा बिहार का बजट, वित्त मंत्री ने दी जानकारी

वित्त मंत्री ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार जी का जो मंत्र है न्याय के साथ विकास हम उसी की रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
Vijay chaudhary

विजय चौधरी, वित्त मंत्री, बिहार( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद पहली बार बजट पेश होने जा रहा है. 28 फरवरी को बिहार की महागठबंधन सरकार बजट पेश करेगी. 28 फरवरी को वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी राज्य का बजट पेश करेंगे. बजट पेश करने की पूरी तैयारी पूरी की जा चुकी है. इस बजट से राज्य की आम जनता को काफी उम्मीदे हैं. बिहार की जनता काफी उम्मीद लगाए बैठी है. बजट को लेकर बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि यह बजट न्याय के साथ विकास वाला बजट होगा. वित्त मंत्री ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार जी का जो मंत्र है न्याय के साथ विकास हम उसी की रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं.

Advertisment

बताते चलें कि 27 फरवरी से बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है. लगभग 22 दिनों तक विधानसभा की कार्यवाही चलेगी. 28 फरवरी को बिहार सरकार बजट पेश करेगी. बिहार में बनी महागठबंधन की सरकार का यह पहला बजट है, जिसे वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें-सुधाकर सिंह का CM नीतीश पर करारा हमला, PM मोदी का बताया 'मॉडिफाइड' वर्जन

अमित शाह पर बोला हमला 

Advertisment

शनिवार को पटना में हुए अमित शाह के कार्यक्रम पर विजय चौधरी ने कहा कि शाह के भाषण को सुनकर यही लगता है कि बीजेपी छटपटाहट में है. उन्होंने कहा कि आखिर बीजेपी को ये कहने की बार-बार जरूरत क्यों पड़ रही है कि हमने नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के सारे दरवाजे बंद हो गए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि सीएम नीतीश कुमार क्या आवेदन लेकर उनके पास गये थे? क्या नीतीश कुमार ने कहा है कि वे बीजेपी के साथ जा रहे हैं. यह सब बेमतलब की बात है. बीजेपी बिल्कुल छटपटाहट में है. जो मन में आ रहा है,  कहे जा रहे हैं. अमित शाह के सारे आरोप गल है.

दो तरह की बात करते हैं शाह

Advertisment

विजय चौधरी ने अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि अमित शाह बिहार आए लेकिन बिहार के लिए कुछ भी करके नहीं गये. शाह दो तरह की बातें करते हैं. वो कभी कहते हैं कि नीतीश कुमार तेजस्वी को गद्दी कब देंगे और कभी कहते हैं कि नीतीश कुमार लालू को धोखा देंगे. अमित शाह की बात समझ के बाहर हैं. उन्होंने कहा कि विजय चौधरी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार सिर्फ कांग्रेस के बुलावे का इंतजार कर रहे हैं. जैसे ही कांग्रेस बुलाएगी वो जाएंगे और विपक्षी एकता की मुहिम की शुरुआत कर देंगे.

HIGHLIGHTS

  • 28 फरवरी को पेश होगा बिहार का बजट
  • महागठबंधन सरकार का पहला बजट
  • वित्त मंत्री विजय चौधरी पेश करेंगे राज्य का बजट
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Budget Bihar bihar-budget-2023 Bihar budget session Bihar News
Advertisment
Advertisment