Advertisment

Bihar Cabinet Meeting: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, राज्य खेल प्राधिकरण को मिली मंजूरी

Bihar Cabinet Meeting: सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग की गई. इस बैठक में 27 प्रस्तावों पर मुहर लगी है. वहीं, बिहार सरकार ने खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए राज्य खेल प्राधिकरण को मंजूरी दी है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
nitish kumar

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला( Photo Credit : फाइल फोटो)

Bihar Cabinet Meeting: शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक की गई. इस बैठक में कुल 27 प्रस्तावों पर मुहर लगी. जिसके तहत प्रदेश में खिलाड़ियों के विकास पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए नीतीश सरकार ने राज्य खेल प्राधिकरण को मंजूरी दे दी है. सरकार ने राज्य खेल प्राधिकरण के तहत 301 पदों का सृजन करने का फैसला लिया है. राजगीर क्रिकेट स्टेडियम में 81 पदों का सृजन किया गया है. राज्य खेल अकादमी के लिए 81 पदों के सृजन को मंजूरी मिली है.

Advertisment

नीतीश कैबिनेट में 27 प्रस्तावों पर लगी मुहर

औरंगाबाद, डिहरी और सासाराम के लोगों तक सोन नदी का पानी पहुंचाया जाएगा. पानी को पीने योग्य बनाने के लिए करोड़ों रुपए की मंजूरी दी गई है. पीने योग्य पानी के लिए 1347.32 हजार करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई है. बिहार जिला परिषद भू सम्पदा लीज नीति 2024 को मंजूरी मिली. भागलपुर में सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने की मंजूरी मिली. जमीन अधिग्रहण के लिए 87 करोड़ करोड़ की मंजूरी मिली. 

यह भी पढ़ें- Lalu Yadav: लालू ने बताया सब्जी का दाम, फिर पूछा एक सवाल

Advertisment

पक्ष-विपक्ष आमने-सामने

आपको बता दें कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर सभी पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है. एनडीए पहले ही नीतीश कुमार को अपना सीएम फेस घोषित कर चुकी है. वहीं, इंडिया अलायंस की तरफ से तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री चेहरा हो सकते हैं. इससे पहले एक तरफ नीतीश सरकार लगातार प्रदेश में भर्तियां जारी कर रही है तो वहीं विपक्ष राज्य सरकार पर लगातार प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर घेरती हुई नजर आ रही है. तेजस्वी यादव पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह 15 अगस्त के बाद प्रदेशभर के दौरे पर निकलेंगे. वहीं, 20 जुलाई को बढ़ते अपराध को लेकर विपक्ष प्रदर्शन करने जा रही है. इसकी घोषणा तेजस्वी यादव ने की.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म
  • कुल 27 प्रस्तावों पर लगी मुहर
  • राज्य खेल प्राधिकरण को मिली मंजूरी

Source : News Nation Bureau

बिहार कैबिनेट बैठक Nitish Kumar bihar cabinet meeting नीतीश यादव nitish sarkar Bihar News
Advertisment
Advertisment