logo-image
लोकसभा चुनाव

CM नीतीश कुमार ने उन्नाव बस हादसे पर जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

Unnao Bus Accident: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए बस हादसे पर दुख जताया है. साथ ही आश्रितों को 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

Updated on: 10 Jul 2024, 02:39 PM

highlights

  • CM नीतीश कुमार ने उन्नाव बस हादसे पर जताया दुख
  • मुआवजे का किया ऐलान
  • दो-दो लाख मुआवजे देने का ऐलान

Patna:

Unnao Bus Accident: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए दर्दनाक बस हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में नीतीश कुमार ने इस घटना पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में बिहार के कई लोगों की जान चली गई है और उनके प्रति उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं हैं. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में जान गंवाने वाले बिहार के निवासियों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि यह राशि इन परिवारों के लिए थोड़ी राहत प्रदान कर सकती है, हालांकि किसी की जान की भरपाई नहीं की जा सकती. नीतीश कुमार ने दुर्घटना में घायल लोगों के इलाज के लिए भी तत्परता से कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: हिमाचल की इन तीन सीटों पर हो रहे हैं उपचुनाव, जानें अब तक कितना हुआ मतदान

उत्तर प्रदेश सरकार से समन्वय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे उत्तर प्रदेश सरकार के साथ आवश्यक समन्वय स्थापित करें ताकि हादसे में घायल लोगों को समुचित चिकित्सा सहायता मिल सके. उन्होंने जोर देकर कहा कि हर संभव सहायता सुनिश्चित की जाए और घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

घटना का विवरण

बुधवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए इस भीषण हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए. यह हादसा तब हुआ जब बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस ने तेज रफ्तार में एक दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी. हादसे में बस के कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए और कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

भविष्य में सुरक्षा के उपाय

इस हादसे ने एक बार फिर से सड़क सुरक्षा की गंभीरता को उजागर किया है. नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसे हादसों से बचने के लिए और भी कड़े कदम उठाए जाने चाहिए. उन्होंने यात्री सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की आवश्यकता पर बल दिया और इस दिशा में आवश्यक सुधार लाने की प्रतिबद्धता जताई.

घायलों के इलाज के लिए विशेष निर्देश

नीतीश कुमार ने विशेष रूप से कहा कि सभी घायल लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा मिलनी चाहिए. उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कोई भी घायल व्यक्ति चिकित्सा सहायता से वंचित न रहे. इसके साथ ही, उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से भी सहयोग की अपील की ताकि हादसे के पीड़ितों को जल्द से जल्द राहत मिल सके.