Advertisment

Coronavirus: बिहार के JDU विधायक और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत

बिहार में महामारी कोरोनावायरस से हाहाकार मचा हुआ है. आम जनता से लेकर राजनेता तक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. बिहार के पूर्व मंत्री और जेडीयू विधायक मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत हो गई है.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत

पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) से हाहाकार मचा हुआ है. आम जनता से लेकर राजनेता तक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. बिहार के पूर्व मंत्री और जेडीयू विधायक मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत हो गई है. पटना के पारस हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली.  बता दें कि तीन दिन पहले जेडीयू विधायक मेवालाल कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.  लेकिन इलाज के दौरान ही पूर्व मंत्री कोरोना से जंग हार गए. मेवालाल चौधरी के निधन के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई है.

Advertisment

बता दें कि बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव में मेवालाल चौधरी को नीतीश कैबिनेट में शिक्षा मंत्री का पद दिया गया था. हालांकि शिक्षा बनने के बाद काफी विवाद पैदा हुआ था. शिक्षा मंत्री बनाए जाने के बाद से ही उनपर लगे भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहा था. जिसके बाद पदभार संभालने के कुछ ही घंटों के बाद मेवालाल ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

मालूम हो कि बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके अलावे स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थानों का 15 मई तक बंद कर दिया गया है. इसके अलावा, सभी दुकानें अब शाम छह बजे तक ही खुली रखी जा सकेंगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन फैसलों की जानकारी देते हुए रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले साल की तरह कोरोना संक्रमित मरीज मिलने वाले क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा.

Advertisment

और पढ़ें: बिहार में 7,870 नए मरीज, पिछले 24 घंटे में 34 कोरोना संक्रमितों की मौत

मुख्यमंत्री ने कहा कि शनिवार को सभी दलों के लोगों से सुझाव और रविवार को जिलाधिकारियों की बैठक में सभी तरह की बातें हो गई हैं. अस्पतालों में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. सभी तरह की दवा का इंतजाम किया जाएगा. होम आइसोलेशन में रहने वालों की भी पूरी तरह देखरेख की जाएगी. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस साल भी चिकित्सकों को और स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीना का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा.

राज्य में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. रेस्टारेंट, ढाबा और भोजनालय में बैठकर खाने पर प्रतिबंध रहेगा. रात 9 बजे तक ही होम डिलीवरी का संचालन होगा. सभी दुकानें, मंडी और बाजार अब शाम 7 बजे के बजाय 6 बजे ही बंद हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थानों को 15 मई का बंद कर दिया गया है. स दौरान किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी.

Advertisment

उन्होंने कहा कि शादी कार्यक्रम में सिर्फ 100 लोगों तक जुटान की अनुमति होगी. कहा कि नगर क्षेत्र एवं प्रखंड मुख्यालय में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिलाधिकारी क्षेत्र में धारा 144 लगा सकते हैं. उल्लेखनीय है कि शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें सभी दलों के प्रतिनिधियों ने अपने-अपने सुझाव दिए थे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • तीन दिन पहले जेडीयू विधायक मेवालाल कोरोना संक्रमित पाए गए थे
  • मेवालाल चौधरी को नीतीश कैबिनेट में शिक्षा मंत्री का पद दिया गया था
  • बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है
Bihar corona cases जेडीयू पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी JDU मेवालाल चौधरी Bihar Former Minister Mewalala Choudhary कोरोनावायरस coronavirus बिहार कोरोना केस Mewalal Choudhary Patna
Advertisment
Advertisment