logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार के डिप्टी सीएम अयोध्या में उतारेंगे अपनी पगड़ी, 21 महीने पहले खाई थी यह कसम

Samrat Choudhary Turban: बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी 21 महीने बाद अपनी पगड़ी उतारने जा रहे हैं. 3 जुलाई को अयोध्या राम मंदिर में सम्राट चौधरी पगड़ी उतारेंगे और इसे भगवान श्री राम के चरणों में समर्पित कर देंगे.

Updated on: 02 Jul 2024, 07:38 AM

highlights

  • सम्राट चौधरी उतारेंगे पगड़ी
  • 3 जुलाई को अयोध्या में उतारेंगे पगड़ी
  • 21 महीने पहले खाई थी कसम

Patna:

बिहार के डिप्टी सीएम और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी आखिरकार 21 महीने बाद अपनी पगड़ी उतारने वाले हैं. इसकी घोषणा खुद डिप्टी सीएम ने 21 जून को की थी. सम्राट चौधरी भगवान राम की नगरी अयोध्या में अपना मुरेठा खोलेंगे और मुंडन भी कराएंगे. बता दें कि 2-3 जुलाई को सम्राट चौधरी अयोध्या में रहेंगे और 3 जुलाई को ही अपनी पगड़ी उतारेंगे और प्रभु श्री राम के चरणों में इसे समर्पित कर देंगे. इस दौरान उनके साथ पार्टी के कई नेता भी मौजूद रहेंगे. कल सम्राट चौधरी अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे. दरअसल, सम्राट चौधरी ने यह संकल्प लिया था कि बिना नीतीश कुमार को सीएम पद से हटाए वह अपनी पगड़ी नहीं उतारेंगे, लेकिन जनवरी में नीतीश वापस से एनडीए में मिल गए, जिसके बाद से लगातार डिप्टी सीएम से यह सवाल पूछा जा रहा था कि आखिर सम्राट चौधरी अपना मुरेठा कब खोलेंगे.  

यह भी पढ़ें- Chirag Paswan: चिराग ने विधानसभा चुनाव को लेकर कर दिया बड़ा दावा, विपक्ष पर कसा तंज

21 महीने पहले खाई थी कसम

आपको बता दें कि सितंबर, 2022 में अपनी मां के निधन के बाद सम्राट चौधरी ने सिर पर पगड़ी बांधा था और यह संकल्प लिया था कि वह नीतीश कुमार को जब तक सीएम की कुर्सी से नहीं हटा देंगे तब तक अपनी पगड़ी नहीं उतारेंगे. उस समय बिहार में नीतीश और तेजस्वी मिलकर महागठबंधन की सरकार चला रहे थे और एनडीए विपक्ष में थी. जनवरी, 2024 में नीतीश कुमार ने एक बार फिर से महागठबंधन का साथ छोड़ दिया और एनडीए में शामिल हो गए. 

3 जुलाई को अयोध्या में उतारेंगे पगड़ी

सम्राट चौधरी ने 21 जून को अपने घर में पूजा रखी थी. पूजा के बाद ही उन्होंने मीडिया से कहा था कि वह अयोध्या जाकर अपनी पगड़ी उतारेंगे.सम्राट चौधरी कई बार एनडीए को अपनी मां बता चुके हैं. मालूम हो कि एनडीए ने नीतीश कुमार को पहले ही सीएम चेहरा घोषित कर दिया है. 2025 बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीएम नीतीश ही एनडीए की तरफ से प्रत्याशी होंगे. बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले हर राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटी हुई है. अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.