Advertisment

बीच ऑपरेशन मरीज ने गाया 'बहारों फूल बरसाओ', वीडियो लूट रह है वाहवाही

आए दिन हम बहुत सी अजीबोगरीब खबरें पढ़ते हैं पर ऐसा कभी सुना है कि कोई मरीज अपने ऑपरेशन के वक्त गाना गा रहा हो? हैरान मत होइए क्योंकि ऐसा हुआ है.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
viral news in bihar

बहारो फूल बरसाओ( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

आए दिन हम बहुत सी अजीबोगरीब खबरें पढ़ते हैं पर ऐसा कभी सुना है कि कोई मरीज अपने ऑपरेशन के वक्त गाना गा रहा हो? हैरान मत होइए क्योंकि ऐसा हुआ है. बिहार के सीवान जिले में एक युवक मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाने के लिए हॉस्पिटल जाता है और उस दौरान डॉक्टर्स की मांग पर गाना गाने लगता है. इसका वीडियो अब सामने आया है. ये वीडियो जो भी देख रहा है वो युवक की मासूमियत का कायल हो जा रहा है. आपको बता दें कि ये ऑपरेशन मंगलवार को सीवान के सदर अस्पताल में किया गया.

Advertisment

ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर मुअज्जम अकबर ने बताया कि ऑपरेशन के नाम पर 70 साल के बुजुर्ग बड़े डरे और सहमे हुए थे तो उनके डर को भगाने के लिए मैंने उसने गाना गाने को कहा. उन्होंने रफी साहब का गाना ''बहारों फूल बरसाओ... मेरा महबूब आया है'' गुनगुनाना शुरू कर दिया. गाना गाने से बुजुर्ग मरीज का डर कम हुआ और हम ठीक से ऑपरेशन कर पाए.

यह भी पढ़ें: किचन में खाना बनाने गई लड़की को किंग कोबरा ने बनाया निशाना, फन फैला कर ऐसे मारी फुफकारी

ऐसे डॉक्टर ने दूर किया बुजुर्ग मरीज का डर

Advertisment

आपको बता दें कि सीवान के सदर अस्पताल में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा मोतियाबिंद का नि:शुल्क ऑपरेशन किया गया, जिसमें एक बुजुर्ग भी पहुंचे. डॉक्टर मुअज्जम अकबर ने बताया कि बुजुर्ग ऑपरेशन के लिए आए हुए थे जो मुझसे कई तरह के सवाल कर रहे थे. ऑपरेशन को लेकर वो बहुत डरे हुए थे. मैंने उन्हें समझाया कि कुछ नहीं होगा सब ठीक से हो जाएगा, आप बस हिम्मत रखिए तो उनको मेरी बात कुछ समझ आई और फिर मैंने उनको उनके डर को दूर करने के लिए गाना गाने को कहा, फिर उन्होंने बहुत सुंदर गाना सुनाया.

वीडियो देख बुजुर्ग मरीज की मासूमियत के हो जाएंगे कायल 

बुजुर्ग मरीज के वीडियो में दिख रहा है कि एक मरीज ऑपरेशन टेबल पर लेटा हुआ है और डॉक्टर मुअज्जम अकबर उसकी आंखों का ऑपरेशन कर रहे हैं. उनके साथ ऑपरेशन थियेटर में उनके साथी भी हैं. वीडियो में साफ दिख रहा है कि ऑपरेशन टेबल पर लेटा हुआ बुजुर्ग मरीज ''बहारों फूल बरसाओ'' गाना गा रहा है. बुजुर्ग मरीज कि मासूमियत को जिसने भी देखा वो मरीज का कायल हो गया और उनके हिम्मत की तारीख करने लगा.

Advertisment

डॉक्टर के कहने पर सुनाया गाना 

आपको बता दें कि डॉक्टर मुअज्जम अकबर ने बताया कि ये वीडियो मंगलवार का है यानी दो दिन पुराना है. हमारे अस्पताल के एक स्टाफ ने इस वीडियो को रिकॉर्ड किया है. ऑपरेशन के दौरान बुजुर्ग मरीज काफी घबराए हुए थे, जिसको देख कर मैंने उनके डर को कम करने और ध्यान बंटाने के लिए सोचा ऐसा करू, इसलिए उसको गाना सुनाने को कहा. जिसके बाद बुजुर्ग मरीज ने मुझे गाना सुनाया. बता दें कि इस दौरान मैंने उनकी आंखों का सफल ऑपरेशन भी किया. अब बुजुर्ग मरीज ठीक हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • ऑपरेशन रूम में बुजुर्ग मरीज ने गाया गाना
  • बहारों फूल बरसाओ... मेरा महबूब आया गाकर मरीज ने जीता सभी का दिल 
  • डॉक्टर्स कर रहे मरीज की तारीफ

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Viral News Bihar News Breaking old patient Video Viral News Trending Eye surgery was going on Bihar News Siwan News
Advertisment
Advertisment