Advertisment

Bihar Floor Test: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कसे तंज, जानें विजय सिन्हा को लेकर क्या कहा

Bihar Floor Test: बिहार में फ्लोटर टेस्ट से पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कसे तंज, जानें क्या कुछ कहा

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Tejashwi Yadav Slams On Nitish Kumar in Bihar Assembly On Floor Test

Tejashwi Yadav Slams On Nitish Kumar in Bihar Assembly On Floor Test( Photo Credit : Twitter )

Advertisment

Bihar Floor Test: बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले राजद के कद्दावर नेता तेजस्वी यादन ने नीतीश कुमार पर चुटिले अंदाज में हमला बोला. तेजस्वी यादन ने नीतीश के साथ-साथ विजय सिन्हा को भी खरी-खरी सुनाई. उन्होंने कहा कि जेडीयू भले ही बीजेपी को अपनी मां कहती हो, लेकिन RJD आपकी मां हुई क्योंकि पहले तो आप आरजेडी में ही थे. विजन सिन्हा जी पर तंज कसा. बोले एक टर्म में तीन-तीन पद पर काम करने के लिए आपको बधाई.  तेजस्वी ने कहा, विजय सिन्हा ने अपने छोटे से कार्यकाल में स्पीकर, नेता विरोधी दल और डिप्टी सीएम के पद पर भी काम किया. 

Advertisment

दशरथ से की नीतीश की तुलना
तेजस्वी ने कहा कि, माननीय नीतीश जी आदरणीय थे हैं और रहेंगे. कई बार हमें उनके नेतृत्व में काम करने का मौका मिला.  तेजस्वी ने नीतीश की तुलना राजा दशरथ से भी की. नीतीश की कुछ तो मजबूरियां रही होंगी जो ऐसा काम किए. जिस तरह राजा दशरथ ने अपने बच्चे को वन जाने दिया उनकी मजबूरी थी. उन्होंने भी हमें इसी तरह छोड़ा है.  तेजस्वी ने कहा, दशरथ नहीं चाहते थे कि राम वन में जाएं, लेकिन कैकई चाहती थीं. नीतीश जी को समझना होगा कि आखिर ये कैकई कौन हैं. 

यह भी पढे़ं -  Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट से पहले RJD को झटका, स्पीकर पद से हटाए गए अवध बिहारी चौधरी

Advertisment

क्यों इधर से उधर जाते हैं नीतीश कुमार
तेजस्वी ने कहा, हम तो नीतीश जी को इज्जत देते हैं, लेकिन ये बात समझना पडे़गी, बिहार की जनता भी यह जानना चाहती है कि ऐसा क्या कारण है आप कभी इधर रहते हैं कभी उधर रहते हैं. आखिर क्या ऐसा हो गया कि आपको यह निर्णय लेना पड़ा. 2020 का चुनाव जीतकर आए मात्र 1  का अंतर था दोनों में फिर क्यों नहीं एनडीए चुना. उस दौरान आपने कहा था कि एनडीए हमारे विधायकों को तोड़ रही है, प्रलोभन दे रही है. आप कई बार कह चुके हैं मर जाएंगे, मिट जाएंगे. लेकिन इस पर भी आप कायम नहीं रहे. 

यहां मनोरंजन के लिए तो नहीं थे 
तेजस्वी ने कहा कि नीतीश ने गवर्नर को इस्तीफा देते वक्त कहा था कि वहां मेरा मन नहीं लग रहा था. मैं यह पूछना चाहता हूं कि हम यहां मनोरंजन के लिए थे, बल्कि काम करने के लिए आते हैं. 

एक बार बता तो देते
तेजस्वी यादव ने नीतीश से एक और सवाल किया कि इस बार आप जाना चाहते थे तो कम से कम एक बार बता तो देते. हम आपको कुछ कहते थोड़ी. इस बार तो आप बिना बताए ही चले गए. आखिर हुआ क्या जो आप बिना कुछ बोले चले गए. जब हमने आपसे कमिटमेंट कर दिया था तो उसे पूरा जरूर करते. हम आपको अपना परिवार समझते हैं, लेकिन आपने पता नहीं ऐसा क्यों किया. 

Advertisment

मुझमें लालू यादव का खून, किसी ने डरने वाला नहीं
तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि मुझ में लालू यादव का खून है इसलिए मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं. भले ही नीतीश कुमार जाना चाहते तो चले जाएं, लेकिन इस तरह से वह किसी को डरा नहीं पाएंगे. 

Source : News Nation Bureau

Bihar Politics Nitish Kumar RJD Tejashwi yadav bihar-floor-test Bihar Floor Test Updates
Advertisment
Advertisment