Advertisment

रात में प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी, परिजनों ने जबरन करा दी शादी

ये मामला गया के बांके बाजार का है, जहां लड़की के परिजनों ने प्रेमी युगल को रंगे हाथ पकड़ लिया. वे पिछले दो साल से चोरी-छिपे मिल रहे थे.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Gaya viral

गया बांकेबाजार प्रेमी प्रेमिका शादी( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Gaya Couple Love Marriage News: गया जिले के बांकेबाजार में एक दिलचस्प और रोचक घटना घटित हुई, जब दो प्रेमियों की शादी अचानक कर दी गई. यह घटना 3 जुलाई, बुधवार की है, जब एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने चोरी-छुपे उसके गांव पहुंचा था. लगभग दो साल से यह प्रेम-प्रसंग चल रहा था और दोनों छुप-छुपकर मिलते थे. इस बार भी प्रेमी संतन कुमार अपनी प्रेमिका पूजा कुमारी के बुलावे पर उसके घर मिलने पहुंचा था. जैसे ही संतन कुमार पूजा के घर पहुंचा, लड़की के परिजनों को इसकी भनक लग गई. परिजनों ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया. प्रेमी-प्रेमिका को पकड़ने के बाद खजुरिया गांव और रोशनगंज के परिवार वालों ने चट मंगनी और पट ब्याह करने का फैसला ले लिया. गांव के पास स्थित बांके धाम मंदिर में दोनों की शादी कराई गई. यह खबर मिलते ही आसपास के लोग भी मंदिर परिसर में इकट्ठा हो गए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: गुजरात BJP की कार्यकारिणी की बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

पहले दोस्ती... फिर हुआ प्यार

पूजा कुमारी और संतन कुमार दूर के रिश्तेदार हैं. पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों बालिग थे, इसलिए परिजनों ने बिना किसी झिझक के शादी का फैसला लिया. पकड़े जाने के बाद परिजन मंदिर में उपस्थित हुए और आपसी सहमति से शादी कराई गई.

Advertisment

परिजनों की सहमति से हुई शादी

बांकेबाजार थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि चूंकि दोनों बालिग थे, इसलिए उनके परिजनों की सहमति से शादी कराई गई है. इस घटना ने क्षेत्र में एक नई मिसाल कायम की है, जहां प्यार को समाज और परिजनों की स्वीकृति मिली है.

शादी की कहानी ने लोगों का ध्यान खींचा

Advertisment

इस घटना ने न केवल खजुरिया गांव और रोशनगंज के लोगों का ध्यान खींचा, बल्कि आस-पास के क्षेत्रों में भी चर्चा का विषय बन गई. प्रेमी-प्रेमिका की यह शादी एक अनोखी कहानी बन गई है, जो यह दर्शाती है कि प्यार किसी भी परिस्थिति में अपनी राह ढूंढ ही लेता है.

गांव के लोगों की प्रतिक्रिया

गांव के लोग इस घटना से खुश नजर आए और उन्होंने इसे एक सकारात्मक कदम माना. उनका मानना था कि प्रेम को मान्यता देने से समाज में एक नया संदेश जाएगा. इस घटना ने यह साबित कर दिया कि जब दो दिल मिलते हैं और उनके प्यार को परिजनों की स्वीकृति मिलती है, तो कोई भी बाधा उन्हें अलग नहीं कर सकती. पूजा कुमारी और संतन कुमार की यह कहानी उन सभी प्रेमियों के लिए प्रेरणा है, जो अपने प्यार को समाज और परिजनों से छुपाकर रखते हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • रात में प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी
  • परिजनों ने जबरन करा दी शादी
  • दो साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

Source : News State Bihar Jharkhand

Gaya Couple Marriage Gaya Unique Marriage Boyfriend Reached Girlfriend House to Meet Gaya News Big Breaking News Gaya Bihar Viral News hindi news Bihar News
Advertisment
Advertisment