Advertisment

बांग्लादेश के मुद्दे पर बिहार सरकार अलर्ट, बढ़ते बवाल पर बोले JDU नेता

विजय चौधरी ने कहा कि सीएए कानून के प्रावधानों के तहत अगर कोई भी व्यक्ति इसका लाभ लेना चाहता है तो वह कानूनी प्रावधानों के तहत इसका लाभ ले सकता है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Vijay Chaudhary On Bangladesh Coup

Vijay Chaudhary

Advertisment

Vijay Chaudhary On Bangladesh Coup: बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के हटने के बाद भारत, विशेषकर बिहार में भी राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बांग्लादेश में तख्तापलट होने के बाद राज्य सरकार अलर्ट मोड पर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस प्रशासन को सतर्क रहने का निर्देश दिया है. विजय चौधरी ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.

बांग्लादेश में शांति व्यवस्था

विजय चौधरी ने बांग्लादेश में शांति व्यवस्था बहाल करने की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार चाहती है कि बांग्लादेश में जल्द से जल्द शांति व्यवस्था कायम हो. शरणार्थियों के संभावित आगमन के बारे में उन्होंने कहा कि सीएए कानून के तहत जो प्रावधान हैं, उनके अनुसार लोग कानूनी प्रक्रिया के तहत इसका लाभ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने की भविष्यवाणी, सियासी गलियारों में हलचल

तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट पर प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि ईडी द्वारा तेजस्वी यादव और 11 अन्य आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर किए जाने पर विजय चौधरी ने कहा कि एजेंसी अपनी जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि जांच के दौरान दस्तावेजों के आधार पर कार्रवाई की जाती है और यह प्रक्रिया लंबी चलती है. न्यायिक प्रक्रिया के तहत की जा रही इस कार्रवाई पर टिप्पणी करना उचित नहीं है.

वक्फ बोर्ड अधिनियम में संशोधन पर

वहीं वक्फ बोर्ड अधिनियम में संशोधन को लेकर संसद में बिल लाने के संबंध में विजय चौधरी ने कहा कि अभी यह विषय विचाराधीन है. उन्होंने कहा कि जब तक संबंधित दस्तावेज सामने नहीं आते, तब तक पार्टी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देगी. यह मामला अभी प्रारंभिक चरण में है और इसके बाद ही पार्टी अपनी स्थिति स्पष्ट करेगी.

जमा खान की प्रतिक्रिया

जेडीयू मंत्री जमा खान ने सीएम नीतीश कुमार के विकास कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के हर क्षेत्र के विकास के लिए काम किया है. उन्होंने भाईचारा और सौहार्द बनाए रखने पर बल दिया. जमा खान ने कहा कि वह हिंदू-मुसलमान की बात नहीं करते, बल्कि नैतिकता और मानवता की बात करते हैं. उन्होंने गंगा-जमुनी तहजीब का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार ने पूरे देश को एकता का संदेश दिया है. तेजस्वी यादव पर टिप्पणी करते हुए जमा खान ने कहा कि वह तेजस्वी यादव के बारे में कोई बात नहीं करना चाहते. उन्होंने आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव ने बिहार को ठगा है और राज्य के विकास को नुकसान पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार चौबीसों घंटे बिहार के विकास के लिए सोचते हैं और काम करते हैं.

Bihar Politics Bihar News CM Nitish Kumar bihar politics news Bangladesh Vijay Chaudhary Bihar Politics BJP Bihar Politics Congress Minister Vijay Chaudhary Bihar politicsal News Crisis
Advertisment
Advertisment