Advertisment

Kanwar Yatra Accident: कांवड़ यात्रा में दर्दनाक हादसा, हाजीपुर में 11 हजार वोल्ट का करंट लगने से 9 कांवड़ियों की मौत

बिहार के हाजीपुर में कांवड़ यात्रा में बड़ा हादसा हुआ है. जहां करंट लगने से आठ कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक, घटना रविवार 04 अगस्त औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में देर रात पेश आई, जहां कांवड़ियों का डीजे सिस्टम सेट 11 हजार वोल्ट के तार से सट गया जिससे यह दुर्घटना है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
kanwariya

Hajipur News: बिहार के हाजीपुर से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है. कल यानी रविवार 04 अगस्त को 11 हजार वोल्ट का करंट लगने से नौ कांवड़ियों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि, घटना के वक्त इन कांवड़ियों का जत्था पहलेजा घाट से गंगाजल भरने और बाबा हरिहरनाथ का जलाभिषेक करने के लिए निकला था.

Advertisment

कैसे हुआ हादसा?

हादसा तब हुआ, जब कांवड़िए पहलेजा स्थित गंगा नदी से जल लेकर लौट रहे थे. उनके जत्थे में बड़ी संख्या में कांवड़िए और डीजे ट्रॉली मौजूद थी. तभी बीच रास्ते डीजे ट्रॉली 11 हजार वोल्ट की हाई टेंशन वायर से छू गई. इसके चलते डीजे ट्रॉली पर सवार 9 कांवड़ियों को जोरदार झटका लगा और उनकी मौत हो गई.

शुरुआती तफ्तीश में मालूम चला है कि, हाई टेंशन तार के सटने से डीजे ट्रॉली में आग लग गई, जिससे कांवड़िए काफी हद तक झुलस भी गए. बताया जा रहा है कि, मौके पर मौजूद अन्य लोग भी बुरी तरह जख्मी हो गए.   

Advertisment

हादसे की इत्तला पर पुलिस महकमा मौके पर पहुंचा, साथ ही तमाम अधिकारी, एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची. बताया जा रहा है कि, जख्मी कांवड़ियों को फौरन इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है. 

 

Advertisment
Advertisment