Advertisment

बजट 2023 में बिहार के हाथ खाली, तेजस्वी ने बताया-निल बटे सन्नाटा

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बजट निल बटे सन्नाटा है. भाजपा के लोगों का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
Tejashwi Yadav

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बजट निल बटे सन्नाटा है. भाजपा के लोगों का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए. कुछ नहीं मिला बिहार को. कुछ भी नहीं है. हम लोगों की तो मांग रही थी विशेष राज्य के दर्जे की, स्पेशल पैकेज तक का जिक्र नहीं हुआ. जो इन्होंने कहा वैसा कुछ हुआ क्या. भाजपा के लोग धर्म की राजनीति के देश को बर्बाद कर रही है. नाम बदल कर क्या होगा मुगल गार्डन का नाम बदल कर क्या होगा. रोटी गरीबों को मिलेगी क्या. टेक्स स्लैब बस आंख में धूल झोंकने के लिए है.

Advertisment

तेजस्वी यादव कहा कि बिहार को फिर से ठगा गया है. बिहार को कुछ नहीं मिला. वहीं, तेजस्वी ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि सरकार ने 2022 में कहा था कि सभी लोगों को पक्का मकान देंगे, लेकिन क्या आज के बजट में आपने ऐसा कुछ सुना. किसानों की आय दोगुनी कर देंगे, नौकरी देंगे, पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. रेलवे बजट में पहले पता चलता था कि कितनी रेलगाड़ी मिली, कितनी नई शुरू हुई, कितने कारखाने लगे, कितना रेल किराया बढ़ा या घटा. आज जनता को कुछ नहीं पता चलता है. 

तेजस्वी ने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी को सेंटर यूनिवर्सिटी बनाने की बात उन्होंने पीएम मोदी ने खुद कही थी मगर अब तक ऐसा कुछ नहीं हुआ तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्या देंगे. भाजपा के लोग धर्म की राजनीती करके लोगों का ध्यान भटका रहे हैं. देश के सविधान को खत्म किया जा रहा है. इतिहास को बदला जा रहा है.

बजट नहीं देख सका : नीतीश कुमार 

Advertisment

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैं समाधान यात्रा पर हूं, बजट नहीं देख सका, हर साल बजट देखता था, लेकिन चूंकि कार्यक्रम तय था इसलिए मैं देख नहीं पाया कि बजट में क्या कुछ कहा गया है. मैं वापस लौट कर देख लूंगा कि बजट में क्या रहा. हम लोग अपनी बात पहले ही वहां जाकर अपनी बात कह चुके हैं. उन्होंने वित्त मंत्री विजय चौधरी से पूछा कि बजट में क्या है आप लोग जाकर दिल्ली में अपनी बात रख कर आए हैं. कुछ हुआ. वित्त मंत्री ने कहा कि अभी तक जो बजट आया उसमें बिहार की अपेक्षा के अनुरूप कुछ भी नहीं है.

यह भी पढ़ें : देश का आम बजट आज होगा पेश, बिहार ने विशेष राज्य की मांग को फिर दोहराया

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • निल बट्टा संटा है :  तेजस्वी
  • बिहार को फिर से ठगा गया : तेजस्वी
  • बिहार को कुछ नहीं मिला : तेजस्वी

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Tejashwi yadav Budget 2023 Update Budget 2023 Union Budget 2023 Live Bihar News
Advertisment
Advertisment