Advertisment

गया में हीट स्ट्रोक से तीन मरीजों की मौत, प्रशासन में हड़कंप

बिहार के गया में हीटवेव की चपेट में आकर तीन मरीजों की गुरुवार को मौत हो गई है. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हीटवेव वार्ड में भर्ती इन मरीजों की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Heat Stroke News

बिहार हीटवेव( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Heat Stroke News: बिहार के गया में हीटवेव की चपेट में आकर तीन मरीजों की गुरुवार को मौत हो गई है. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हीटवेव वार्ड में भर्ती इन मरीजों की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. अस्पताल प्रशासन ने एएनएमएमसीएच में एक समर्पित हीटवेव वार्ड स्थापित किया है, जिसमें 48 बेड सुरक्षित रखे गए हैं ताकि हीटवेव से प्रभावित किसी भी मरीज के आने पर उन्हें तुरंत उपचार मुहैया कराया जा सके.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार में हीट स्ट्रोक का कहर जारी, चुनाव ड्यूटी में लगे होमगार्ड की मौत

अस्पताल अधीक्षक ने दी जानकारी

आपको बता दें कि अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनोद शंकर सिंह ने बताया, ''शुक्रवार को हीटवेव वार्ड में 35 मरीज भर्ती थे, जबकि भर्ती तीन मरीजों की मौत हो गई है. मौत हुए मरीजों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट का रिव्यू किया जा रहा है.'' भीषण गर्मी के दौरान रोस्टर के आधार पर डॉक्टर, जीएनएम और एएनएम की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके अलावा आपातकालीन सेवाओं में भी रोस्टर के अनुसार प्रतिनियुक्ति की गई है. अस्पताल के वार्डों में आइस पैक और डीप फ्रीजर सहित पर्याप्त दवाएं उपलब्ध हैं.

हीट स्ट्रोक के मरीजों की बढ़ी संख्या 

इसके साथ ही आपको बता दें कि गया जिले में भीषण गर्मी और लू ने कहर बरपा रखा है. सुबह के समय तापमान बढ़ने के साथ ही लू से प्रभावित मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो गया है. वहीं, मरीजों का आना भी जारी है. पूरा जिला भीषण गर्मी की चपेट में है। पिछले तीन दिनों में गर्मी के कई रिकॉर्ड टूट चुके हैं. इन टूटे रिकॉर्ड के बीच अस्पतालों में हीट स्ट्रोक के मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है.

आपको बता दें कि बिहार के कई जिले इस समय भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं और इस दौरान लोगों की सेहत लगातार बिगड़ रही है. वहीं कई लोग हीट स्ट्रोक के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके साथ ही औरंगाबाद में गुरुवार को 12 लोगों की मौत हो गई, इसके साथ ही आरा में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है.

HIGHLIGHTS

  • गया में हीट स्ट्रोक से तीन मरीजों की मौत
  • गया प्रशासन में मचा हड़कंप
  • सभी मरीज ANMMCH थे भर्ती

Source : News State Bihar Jharkhand

Heat stroke in hindi Gaya News Latest gaya News Patna News Bihar Weather Bihar Heat Stroke News Bihar Hindi News Bihar Heat stroke hindi news Patna Breaking News ANMMCH Gaya ANMMCH bihar heatwave update Bihar Heatwave heat stroke
Advertisment
Advertisment