Advertisment

बिहार में हीट स्ट्रोक का कहर जारी, चुनाव ड्यूटी में लगे होमगार्ड की मौत

पूरे बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी है. इस बीच बुधवार (29 मई) को अंतिम यानी सातवें चरण के चुनाव के लिए चुनाव ड्यूटी पर तैनात बीएमपी के 45 वर्षीय कांस्टेबल मौन बहादुर छेत्री फ्लैग मार्च के दौरान अचानक लू लगने से बीमार पड़ गए.

author-image
Ritu Sharma
New Update
heatwave

बिहार चुनाव 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Heatwave News: पूरे बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी है. इस बीच बुधवार (29 मई) को अंतिम यानी सातवें चरण के चुनाव के लिए चुनाव ड्यूटी पर तैनात बीएमपी के 45 वर्षीय कांस्टेबल मौन बहादुर छेत्री फ्लैग मार्च के दौरान अचानक लू लगने से बीमार पड़ गए, नावानगर में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बक्सर सदर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. वहीं, चुनाव ड्यूटी के लिए डेहरी आए एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई. डेहरी में लू लगने से सब इंस्पेक्टर देवनाथ राम की मौत हो गई. सब इंस्पेक्टर देवनाथ राम भोजपुर जिले के रहने वाले थे. वे भागलपुर के नवगछिया थाने में तैनात थे. इसके अलावा नालंदा में अचानक तबीयत बिगड़ने से बिहार होमगार्ड के एक जवान की मौत हो गई. वह चुनाव कराने के लिए सीवान जिले से नालंदा आया था. अब इसको लेकर बताया जा रहा है कि, गुरुवार को वह अचानक चक्कर आने के बाद गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: अंतिम चरण के लिए दिग्गजों ने झोंकी पूरी ताकत, आज थम जाएगा चुनाव प्रचार; जानें पूरी डिटेल्स

बक्सर में चुनाव कराने पहुंचा था BMP सिपाही

आपको बता दें कि इस घटना से मिली जानकारी के मुताबिक, कांस्टेबल मौन बहादुर छेत्री बुधवार को बक्सर के नावानगर थाना क्षेत्र के सिकरौल ओपी क्षेत्र में तैनात थे. गोरखा जवान दार्जिलिंग के रहने वाले थे. वे दोपहर में पुलिस टीम के साथ सिकरौल इलाके में फ्लैग मार्च पर निकले थे. इस दौरान शाम छह बजे के बाद उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई और उन्हें इलाज के लिए पहले नावानगर सीएचसी लाया गया. इसके बाद गंभीर हालत को देखते हुए उसे सदर अस्पताल भेजा गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

हीट स्ट्रोक से बचने के लिए डॉक्टर की सलाह

वहीं आपको बता दें कि सदर अस्पताल के डॉक्टर निशांत चौबे ने इसको लेकर बताया, ''नवानगर थाना इलाके के सिकरौल में करीब 4 बजे से फ्लैग मार्च पर जवान निकले थे. इस दौरान हीट स्ट्रोक की वजह से गस्त खाकर गिर पड़े. नावानगर में प्राथमिक उपचार के बाद उसे बक्सर सदर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान जवान की मौत हो गई.'' साथ ही डॉक्टर ने कहा कि हीट स्ट्रोक से बचने के लिए बिना किसी काम के घर से बाहर न निकलें. तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में हीट स्ट्रोक का कहर जारी
  • होमगार्ड जवान और सिपाही की मौत
  • हीट स्ट्रोक से बचने के लिए डॉक्टर की सलाह

Source : News State Bihar Jharkhand

Buxar News Constable Died Sub-inspector Died Heat stroke News Patna News Weather News Bihar Weather Bihar Hindi News Rohtas News heat wave weather update today Nalanda News Today Nalanda News latest Buxar News bihar heatwave update Bihar News heat stroke
Advertisment
Advertisment