Advertisment

Bihar Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब से फिर हुई मौतें, एक दर्जन लोगों की हालत गंभीर

बिहार में शराबबंदी है. बावजूद इसके मिलावटी जहरीली शराब से वहां लोगों की मौत हो रही है. सीवान और सारण में एक बार फिर लोगों की मौत हो गई है. प्रशासन मामले की जांच कर रहा है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Bihar hooch tragedy

Bihar hooch tragedy

Advertisment

बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी हैं. बावजूद इसके शराब की सप्लाई हो रही है. मिलावटी जहरीली शराब के कारण एक बार फिर बिहार में कुछ लोग प्रभावित हुए हैं. बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब के तीन मामले सामने आए हैं. जहरीली शराब के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. दो लोगों की हालत गंभीर हैं. वहीं, दूसरी तरफ सीवान जिले में भी एक व्यक्ति की जान चली गई है. 10 से अधिक लोग सिवान में गंभीर है. आशंका है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.  

यह खबर भी पढ़ें- Bahraich में मिश्रा को गोली मारने वाला सलमान पुलिस का करीबी, इसलिए पथराव होने पर देखती रही, इस गाने पर हुआ था विवाद

घटना सारण के इब्राहिमपुर गांव की है. गांव सीवान जिले के भगवानपुर हाट और सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र की सीमा पर है। जहरीली शराब पीने से सारण में लतीफ मियां (30) की मौत हुई है तो मुमताज अंसारी (29) और शमशाद अंसारी (18) की हालत गंभीर है. उनका इलाज चल रहा है. पुलिस दोनों युवकों से शराब मंगाने से लेकर पीने और बीमार होने तक की घटना के बारे में पूछताथ कर रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- Jaishankar Pakistan Visit: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने दूसरी बार जयशंकर से की मुलाकात, हाथ मिलाकर जताई खुशी

मिलावटी शराब की बात जिला प्रशासन ने मानी

सारण जिला प्रशासन ने मामले में एक बयान जारी किया है. प्रशासन के बयान के अनुसार, सारण जिले के मसरक में मिलावटी शराब पीने से इब्राहिमपुर गांव के एक युवक की मौत हो गई है. वहीं, मशरक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उन दोनों व्यक्तियों का इलाज जारी है. पुलिस मृत व्यक्ति की संदिग्ध मौत के बारे में जांच कर रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- Haryana: यह कद्दावर नेता बन सकता है हरियाणा का मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगेगी मुहर

बयान में आगे कहा गया कि मशरक स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद दोनों युवकों को इलाज के लिए छपरा के सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. प्रशासन का कहना है कि नियमों का पालन करते हुए कार्रवाई की जा रही है.

यह खबर भी पढ़ें- गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी कैंप पर इस्राइल ने किया ताबड़तोड़ हमला, बड़ी संख्या में मारे गए फलस्तीनी

Bihar Hooch Tragedy Hooch Tragedy bihar hooch tragedy case Bihar Hooch Tragedy news Chhapra Hooch Tragedy
Advertisment
Advertisment