Advertisment

Bihar Politics: सूखे की समस्या से जूझ रहा बिहार, CM नीतीश आज करेंगे हवाई सर्वे

आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इस दौरान सीएम के साथ सभी अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री दोपहर 3:00 बजे हवाई सर्वेक्षण के लिए निकलेंगे.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
serve

CM Nitish Kumar( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार के कई जिले इस साल सूखे की समस्या से जूझ रहे हैं. जिनमें पांच जिले शामिल हैं. अल्पवृष्टि से प्रभावित जिले औरंगाबाद ,गया ,नवादा, शेखपुरा एवं जमुई है. जिसका आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इस दौरान सीएम के साथ सभी अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री दोपहर 3:00 बजे हवाई सर्वेक्षण के लिए निकलेंगे. बात दें कि मुख्यमंत्री ने खुद इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि बिहार के 5 जिलों में धान एवं खरीफ फसल की बुवाई हुई है. ऐसे हम खुद अब इसका सर्वे करेंगे और जो भी जरूरत होगी वो किसानों को दी जाएगी. 

Advertisment

90% से अधिक हो चुकी है रोपनी 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि किसानों की जो भो जरूरत होगी उसे सरकार पूरा करेगी. हमने सभी पर नजर बना राखी है. किसी को भी कोई समस्या नहीं होने देंगें. उन्होंने कहा कि बिहार में लगभग 90% से अधिक रोपनी हो चुकी है, लेकिन कई ऐसे भी जगह जहां रोपनी नहीं हो पाई है या फिर हुई भी है तो कम हुई है. ऐसे सभी इलाकों का आज जायजा लेंगे और अधिकारियों को निर्देश जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Bihar News: जमुई में अपराधियों का बोलबाला, घर में घुसकर पति-पत्नी को मारी गोली

हवाई सर्वेक्षण करेंगे मुख्यमंत्री

Advertisment

आपको बता दें कि कम बारिश के कारण इस बार कई जिलों में सूखे की समस्या हो गई है. जिसमें नवादा, गया, जमुई, औरंगाबाद और शेखपुरा जिला शामिल है. बताया जा रहा है कि नवादा और जमुई की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है और सीएम नीतीश आज इन्हीं जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. वहीं, हवाई सर्वेक्षण के बाद सीएम आज विभिन्न विभागों के साथ समीक्षा बैठक कर सकते हैं. जिसमें कुछ अहम ऐलान किया जा सकता है. 

HIGHLIGHTS

  • आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे हवाई सर्वेक्षण 
  • 5 जिलों में धान एवं खरीफ फसल की हुई है बुवाई 
  • 90% से अधिक हो चुकी है रोपनी 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

CM Nitish Kumar Nitish Kumar Bihar political news Bihar News
Advertisment
Advertisment