Advertisment

बाबा नारायण हरि के समर्थन में उतरे मांझी, जानें हाथरस घटना पर क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि यह प्रशासन की जिम्मेदारी है. जब लोगों की संख्या 80 हजार थी और ढाई लाख की भीड़ जुटी तो इसे कैसे मैनेज किया जाए?

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Jitan Ram Manjhi

हाथरस भगदड़ पर जीतन राम मांझी का बयान ( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Advertisment

Jitan Ram Manjhi Statement on Hathras Stampede: केंद्रीय मंत्री और सांसद जीतन राम मांझी ने शुक्रवार (05 जुलाई) को पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान हाथरस की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने हिंदुस्तान को आस्थाओं का देश बताते हुए कहा कि यहां विभिन्न प्रकार के बाबा होते हैं, जो आमंत्रित न किए जाने पर भी लोगों के बीच आ जाते हैं. मांझी ने प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब भीड़ की संख्या 80 हजार से बढ़कर ढाई लाख हो गई, तो इसे कैसे मैनेज करना चाहिए था, यह प्रशासन का काम था.

Advertisment

यह भी पढ़ें: मानसून में बढ़ा डेंगू का खतरा, हालात बिगड़ने से पहले हो जाएं सतर्क

प्रशासन की जिम्मेदारी

जीतन राम मांझी ने कहा कि सेवादार और कार्यकर्ताओं को भीड़ की संख्या का एहसास था और ऐसे में उन्हें प्रशासन की मदद लेनी चाहिए थी. उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार सख्त है और इस मामले में कार्रवाई कर रही है. गिरफ्तारियां हो रही हैं और बाबा को खोजने के लिए इनाम भी घोषित किया गया है. मांझी ने इस बात पर जोर दिया कि प्रशासन को पहले से ही भीड़ प्रबंधन के लिए तैयार रहना चाहिए था.

Advertisment

बिहार में पुल गिरने की घटनाएं

वहीं दूसरी ओर, बिहार में पुलों के गिरने की घटनाओं पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि बरसात का समय है और काफी बारिश हो रही है, इसलिए पुल गिरने का सिलसिला जारी है. उन्होंने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री इस मामले में बहुत संवेदनशील हैं और उन्होंने इस पर सख्त निर्देश दिए हैं कि अगर किसी प्रकार की गड़बड़ी पाई जाती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

पुलों की जांच और सियासी बवाल

Advertisment

पिछले 15 दिनों में बिहार के कई जिलों में पुलों और पुलियों के गिरने की घटनाएं सामने आई हैं. इनमें ज्यादातर पुल काफी पुराने थे और नदियों में तेज बहाव और बारिश के चलते मिट्टी के कटाव के कारण ये हादसे हुए हैं. इसको लेकर प्रदेश में सियासी बवाल मच गया है. जेडीयू का कहना है कि जब तेजस्वी यादव के पास विभाग था तो ऐसी घटनाएं हुईं, जबकि तेजस्वी यादव का कहना है कि 17-18 साल तक ग्रामीण कार्य विभाग जेडीयू के पास था.

मांझी की आलोचना और संभावित समाधान

जीतन राम मांझी ने स्पष्ट किया कि प्राकृतिक आपदाओं के कारण पुलों का गिरना असामान्य नहीं है, लेकिन इस मामले में गड़बड़ी की जांच जरूरी है. उन्होंने मुख्यमंत्री के सख्त रुख की सराहना की और कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सकेगा.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बाबा नारायण हरि के समर्थन में उतरे मांझी
  • हाथरस की घटना पर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान
  • जानें हाथरस घटना पर क्या कहा?

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News Jitan Ram Manjhi Hathras stampede brea Hathras stampede 2024 Hathras stampede incident Hathras Stampede Update Hathras Stampede Live Update Baba Narayan Sakar Hari Who is Baba Narayan Sakar Hari Baba Narayan Hari Union Minister Jitan Ram Manjhi
Advertisment
Advertisment