logo-image
लोकसभा चुनाव

77वें जन्मदिन पर लालू यादव काटेंगे 77 पाउंड का केक, RJD कार्यालय में लगे बधाई पोस्टर

बिहार की राजनीति में और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अमिट पहचान बनाने वाले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का आज 77वां जन्मदिन है. 11 जून 1948 को जन्मे लालू यादव के जन्मदिन का उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों को खास इंतजार रहता है.

Updated on: 11 Jun 2024, 08:26 AM

highlights

  • 77वें जन्मदिन पर लालू यादव काटेंगे 77 पाउंड का केक
  • रोहिणी आचार्य ने इस तरह दी बधाई
  • RJD कार्यालय में लगे बधाई के पोस्टर

Patna:

Lalu Prasad Yadav Birthday: बिहार की राजनीति में और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अमिट पहचान बनाने वाले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का आज 77वां जन्मदिन है. 11 जून 1948 को जन्मे लालू यादव के जन्मदिन का उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों को खास इंतजार रहता है. इस अवसर पर लालू यादव अपने पटना स्थित 10 सर्कुलर रोड आवास पर 10 पाउंड का केक काटेंगे. वहीं लालू यादव के 77वें जन्मदिन की शुरुआत परिवार के साथ हुई. देर रात, लालू यादव ने अपने परिवार के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया. इस खास मौके पर उनकी बेटी रोहिणी आचार्य और बेटे तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें पूरा परिवार खुशी से झूमता नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट की आज हो सकती है पहली बैठक, Modi 3.0 में 72 मंत्री, 33 नए चेहरे

रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को जन्मदिन की दीं शुभकामनाएं

आपको बता दें कि रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को जन्मदिन पर बधाई देते हुए अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर लिखा, ''आप जैसे विराट व्यक्तित्व की बेटी होना मेरा सौभाग्य है, बचपन से ही आपने मुझे जीवन को जीने, इंसानियत, प्यार, त्याग और मेहनत का सच्चा मतलब सिखाया है. मैं आपकी गोद में खेली, आपकी उंगली पकड़कर चलना सीखी, यही मेरे हिस्से का दैवीय आशीर्वाद है. आपको जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं पापा.''

पोती और नातिन के साथ खुश दिखे लालू

इसके साथ ही आपको बता दें कि रोहिणी आचार्य ने दो फोटो और एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें एक फोटो में लालू प्रसाद यादव रोहिणी आचार्य को आशीर्वाद दे रहे हैं, जबकि दूसरी फोटो में लालू प्रसाद यादव अपनी पोती कात्यायनी को गोद में लिए हुए हैं. दोनों को एक साथ गोद में लेकर वह खुश दिख रहे हैं. उधर तेज प्रताप यादव ने भी एक्स पर तस्वीरें शेयर करते हुए पिता को जन्मदिन की बधाई दी है.

वहीं बता दें कि रोहिणी आचार्य को अपने पिता लालू प्रसाद यादव से काफी लगाव है, यह बात बिहार और देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में देखने को मिली है, जब लालू प्रसाद यादव को किडनी की जरूरत पड़ी थी तो रोहिणी आचार्य ने ही उन्हें किडनी दी थी. साथ ही सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू प्रसाद यादव स्वस्थ होकर बिहार लौट आए हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में लालू ने रोहिणी को अपनी परंपरागत सारण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का मौका दिया है. लालू प्रसाद यादव ने खराब स्वास्थ्य के बावजूद रोहिणी आचार्य के लिए कई दिनों तक सारण में डेरा डाला, लेकिन रोहिणी आचार्य करीब 13000 वोटों से चुनाव हार गईं.

एक नज़र लालू यादव के सफर पर

लालू प्रसाद यादव का जन्म 11 जून 1948 को हुआ था. उन्होंने भारतीय राजनीति में एक लंबा और महत्वपूर्ण सफर तय किया है. बिहार की राजनीति में उनकी पकड़ हमेशा मजबूत रही है और राष्ट्रीय स्तर पर भी उन्होंने एक खास पहचान बनाई है. लालू यादव के जन्मदिन पर उनके समर्थक और कार्यकर्ता उन्हें बधाई देने के लिए उत्सुक रहते हैं और इस मौके पर बड़े पैमाने पर जश्न का आयोजन किया जाता है.

वहीं लालू यादव का राजनीतिक सफर बेहद दिलचस्प और प्रेरणादायक रहा है. उन्होंने अपने नेतृत्व में बिहार की राजनीति को नई दिशा दी और राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी अलग पहचान बनाई. उनके जन्मदिन पर उनके योगदान को याद करते हुए उनके समर्थक और कार्यकर्ता उन्हें बधाई देने के लिए विशेष उत्सुक रहते हैं.