Advertisment

अमित शाह का बिहार दौरा, सीतामढ़ी और मधुबनी में करेंगे जनसभाएं

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी पारा गरम है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं, जिसे लेकर बिहार की सियासत भी गर्म हो गई है. बता दें कि वह देर शाम पटना पहुंचेंगे.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Amit shah in bihar

अमित शाह( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी पारा गरम है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं, जिसे लेकर बिहार की सियासत भी गर्म हो गई है. बता दें कि वह देर शाम पटना पहुंचेंगे, जहां वह राजधानी पटना के होटल मौर्या में रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन गुरुवार को चुनाव संबंधी दो जनसभाएं होंगी, पहली जनसभा सीतामढ़ी में और दूसरी जनसभा मधुबनी में होगी. 

Advertisment

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह सीतामढ़ी और मधुबनी में एनडीए उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. बता दें कि बिहार में चार चरणों का मतदान हो चुका है और पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होना है. वहीं पांचवे चरण के मतदान को लेकर गृह मंत्री अमित शाह सीतामढ़ी और मधुबनी के एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे.

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी के निधन पर फफक-फफक कर रो पड़े अश्विनी चौबे, जानें क्या कहा?

पांचवें चरण में पांच सीटों पर होगा मतदान

Advertisment

इसके अलावा आपको बता दें कि बिहार में चार चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है. पांचवें चरण में बिहार की पांच सीटों पर मतदान होना है, जिसमें सारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर सीटें शामिल हैं. जिसमें से सीतामढ़ी और मधुबनी सीट पर अमित शाह एनडीए उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. बता दें कि सीतामढ़ी से एनडीए के तरफ से जदयू के देवेश चंद्र ठाकुर उम्मीदवार हैं. वहीं महागठबंधन के तरफ से राजद नेता अर्जुन राय उम्मीदवार हैं. इसके अलावा मधुबनी सीट पर एनडीए की ओर से बीजेपी के अशोक यादव उम्मीदवार हैं, जबकि महागठबंधन ने राजद के अली अशरफ फातमी को अपना उम्मीदवार बनाया है. सीतामढ़ी और मधुबनी में एनडीए और भारतीय महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है.

NDA और महागठबंधन ने चुनाव प्रचार में लगाया अपना दम

इसके साथ ही आपको बता दें कि बिहार में पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होना है, जिसके मद्देनजर एनडीए और महागठबंधन दोनों पार्टियां प्रचार में जुट गई हैं. वहीं, बिहार की पांचवें चरण की पांचों सीटें एनडीए और महागठबंधन दोनों के लिए बेहद अहम हैं, जिसे देखते हुए दोनों पार्टियों के शीर्ष नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार में जुटे हुए हैं. पांचों सीटों के नतीजे एनडीए और महागठबंधन की सरकार बनाने में मदद करेंगे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अमित शाह का दो दिवसीय बिहार दौरा 
  • सीतामढ़ी और मधुबनी में करेंगे जनसभा
  • पांचवें चरण में पांच सीटों पर होगा मतदान

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News Bihar politics update and details bihar politics news Latest News of Bihar Politics Bihar Lok Sabha Election 2024 bihar politics nitish kumar bihar politics Party Latest Bihar Politics News Patna Breaking News Bihar Lok sabha electio Bihar News
Advertisment
Advertisment