Advertisment

पवन सिंह की हार के बाद पत्नी ने बढ़ाई हिम्मत, कहा- 'मैदान हारे हैं पर...'

भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. पवन सिंह ने काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Pawan Singh Lose seat

पवन सिंह को कितना वोट मिला( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Advertisment

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. पवन सिंह ने काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. मंगलवार, 4 जून को घोषित हुए नतीजों ने सभी को चौंका दिया. पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह ने चुनाव प्रचार में सक्रिय भूमिका निभाई थी. उन्होंने क्षेत्र का दौरा किया. लोगों से मिलीं और आंचल फैलाकर वोट तक मांगे. हार के बाद अब उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है.

यह भी पढ़ें: गया से मांझी तो हाजीपुर से चिराग ने मारी बाजी, देखें 40 सीटों का अपडेट

'वो अदम्य साहस और इच्छाशक्ति अभी भी है…' - ज्योति सिंह

आपको बता दें कि मंगलवार को नतीजे आने के बाद जब यह तय हो गया कि पवन सिंह काराकाट से हार गए हैं तो उनकी पत्नी ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर बताया कि वे चुनाव जरूर हार गए हैं लेकिन उनका हौसला टूटा नहीं है. ज्योति सिंह ने अपने पति पवन सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट कर लिखा, ''क्या हुआ जो मैदान हार गए. अभी सब कुछ नहीं हारे. वो अदम्य साहस और इच्छाशक्ति अभी भी है.''

काराकाट से किसे कितना मिला वोट?

बिहार की काराकाट लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला. एनडीए के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा, इंडिया गठबंधन से सीपीआई (एमएल) के राजा राम सिंह और भोजपुरी पावरस्टार पवन सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में थे. इस सीट के नतीजों का बेसब्री से इंतजार था और अंततः राजा राम सिंह ने जीत हासिल की. उन्हें कुल 318,730 वोट मिले, जबकि पवन सिंह दूसरे स्थान पर रहे, उन्हें 226,474 वोट मिले. उपेंद्र कुशवाहा को 217,109 वोट प्राप्त हुए और वे तीसरे स्थान पर रहे. राजा राम सिंह ने 92,256 मतों के अंतर से विजय प्राप्त की.

वहीं पवन सिंह ने काराकाट में जिस तरह से जनसंपर्क और चुनावी सभाएं कीं. उससे यह उम्मीद की जा रही थी कि मुकाबला बहुत कड़ा होगा. पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के बीच वोटों का अंतर मामूली रहा. लोगों का मानना है कि पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के बीच बंटे वोटों ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी राजा राम सिंह को जीत दिला दी.

HIGHLIGHTS

  • पत्नी ने आंचल फैलाकर मांगे थे वोट
  • पवन सिंह की हार के बाद पत्नी ने बढ़ाई हिम्मत
  • काराकाट से किसे कितना मिला वोट?

Source :News State Bihar Jharkhand

Bihar News hindi news Patna News Latest News of Bihar Politics bihar politics news Bihar politics update and details pawan singh Patna Breaking News bihar politics Party Bihar Hindi News Pawan Singh Wife Jyoti Singh Raja Ram Singh Upendra Kushwaha
Advertisment
Advertisment