Advertisment

एक ही फ्लाइट से दिल्ली जा रहे नीतीश-तेजस्वी, बढ़ी सियासी हलचल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बुधवार, 5 जून को दिल्ली के लिए रवाना होने वाले हैं. दिल्ली में एनडीए की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जा रही है, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हिस्सा लेंगे.

author-image
Ritu Sharma
New Update
tejashwi nitish

तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बुधवार, 5 जून को दिल्ली के लिए रवाना होने वाले हैं. दिल्ली में एनडीए की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जा रही है, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हिस्सा लेंगे. खास बात यह है कि जिस विमान से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे, उसी में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी सवार होंगे. यह फ्लाइट सुबह 10:45 बजे प्रस्थान करेगी. गौरतलब है कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी उसी विस्तारा फ्लाइट UK-718 से सुबह 10:45 बजे दिल्ली पहुंच रहे हैं, जिससे नीतीश कुमार दिल्ली आ रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार दिल्ली में एनडीए की बैठक में शामिल होंगे, जबकि तेजस्वी शाम को इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: गया से मांझी तो हाजीपुर से चिराग ने मारी बाजी, देखें 40 सीटों का अपडेट

नीतीश के साथ चिराग और मांझी को भी जाना है दिल्ली

आपको बता दें कि दोनों नेताओं के एक ही फ्लाइट में सफर करने से राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार बनाने से पहले आज दिल्ली में एनडीए की बैठक होनी है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. इस बैठक में शामिल होने के लिए एनडीए से जुड़े सभी दलों के नेताओं को आज दिल्ली बुलाया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को भी दिल्ली बुलाया गया है और वे भी बैठक में शामिल होंगे. चुनाव नतीजों के बाद आज का दिन भी काफी अहम माना जा रहा है.

Advertisment

तेजस्वी के साथ जाने से क्यों बढ़ी हलचल?

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव का नतीजा जैसे ही बीते मंगलवार को सामने आया तो यह बात भी सामने आई कि कांग्रेस नेतृत्व सीएम नीतीश कुमार के संपर्क में हैं. एनडीए के घटक दलों से कांग्रेस ने संपर्क करना शुरू कर दिया है. इसके बाद आरजेडी के सांसद मनोज झा ने भी कह दिया था कि नीतीश कुमार ने ही इंडिया गठबंधन की नींव रखी थी. ऐसे में तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के एक साथ एक ही फ्लाइट में जाने से सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है.

बिहार में एनडीए ने 30 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं बात की जाए इंडिया गठबंधन की तो नौ सीटों पर जीत हुई है. वहीं पूर्णिया से पप्पू यादव ने निर्दलीय जीत हासिल की है. दिल्ली में उधर इंडिया गठबंधन की भी बैठक होनी है. माना जा रहा है कि इसमें तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे.

Advertisment

बिहार में एनडीए को मिली 30 सीटें

इसके साथ ही आपको बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 12-12 सीटें मिली हैं, जबकि एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को 5 और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (S) को एक सीट मिली है. वहीं लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को 4 सीटें मिली हैं. इसके अलावा कांग्रेस को तीन और लेफ्ट पार्टी को दो सीटें मिली हैं। पूर्णिया सीट निर्दलीय पप्पू यादव के खाते में गई है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • एक ही फ्लाइट से दिल्ली जा रहे नीतीश और तेजस्वी
  • नीतीश के साथ चिराग और मांझी को भी जाना है दिल्ली
  • तेजस्वी के साथ जाने से क्यों बढ़ी हलचल?

Source :News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Patna News Bihar politics update and details bihar politics news Latest News of Bihar Politics Bihar Hindi News bihar politics Party Latest Bihar Politics News CM Nitish Kumar Bihar breaking news today Patna Breaking News Bihar Politics RJD
Advertisment
Advertisment