Advertisment

रुझानों पर RJD की आई पहली प्रतिक्रिया, लोगों से किया ये आग्रह

जहां देशभर में इस समय लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के लिए वोटों की गिनती हो रही है. वहीं बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर मुकाबला कड़ा होता दिख रहा है. बता दें कि तेजस्वी यादव पहले ही दावा कर चुके हैं कि ऑल इंडिया एलायंस को 295 प्लस सीटें मिलेंगी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Tejashwi Yadav77

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: जहां देशभर में इस समय लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के लिए वोटों की गिनती हो रही है. वहीं बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर मुकाबला कड़ा होता दिख रहा है. बता दें कि तेजस्वी यादव पहले ही दावा कर चुके हैं कि ऑल इंडिया एलायंस को 295 प्लस सीटें मिलेंगी. इस बीच एक तरफ जहां वोटों की गिनती जारी है, वहीं दूसरी तरफ आरजेडी की पहली प्रतिक्रिया भी आ गई है. बता दें कि बिहार के अब तक के आंकड़ों के मुताबिक, एनडीए 40 में से 32 सीटों पर आगे चल रही है और 'इंडिया' छह सीटों पर आगे है. वहीं, जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी ने मंगलवार को अन्य के दो सीटों पर आगे चलने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: यूपी की हाई-प्रोफाइल सीटों पर टिकी हैं सबकी निगाहें, कौन मारेगा बाजी?

'इंडिया गठबंधन की बन रही है सरकार...' - तेजस्वी यादव

आपको बता दें कि मंगलवार को तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर लिखा, ''बिहार में बड़ी अच्छी खबर लगभग सारी सीटों से आ रही है. हालांकि मतगणना की गति धीमी रखी जा रही है. अभी तक सभी क्षेत्रों में करीब दो लाख वोट ही गिने गए हैं. हमें आखिरी चरण तक डटे रहना है. अखिल भारतीय गठबंधन की सरकार बन रही है. किसी भी तरह की धांधली की सूचना फौरन दें. हम चुनाव आयोग से आग्रह करते हैं कि अपनी वेबसाइट पर आंकड़े निरंतर अपडेट करते रहें. सभी साथी वहीं जमे रहें.''

आपको बता दें कि बिहार में आरजेडी 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं. पार्टी ने अपने कोटे से तीन सीटें वीआईपी को दी हैं. कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ रही है और लेफ्ट के खाते में पांच सीटें हैं. बहरहाल, चुनाव नतीजे मंगलवार शाम तक साफ हो जाएंगे. कई सीटों पर कांटे की टक्कर है. तेजस्वी यादव और ऑल इंडिया गठबंधन के कई नेताओं ने 295 प्लस सीटों का दावा किया है. ऐसे में नतीजों के बाद देखना होगा कि नतीजा क्या होता है.

वहीं आपको बता दें कि दोपहर एक बजे तक के रुझानों के मुताबिक, बिहार की 40 सीटों में एनडीए 34 सीटों पर आगे है तो वहीं इंडिया गठबंधन चार सीटों पर आगे हैं. बीजेपी दो सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कई सीटों पर पीछे चल रही है. इस बार उम्मीद है कि आरजेडी अपना खाता खोल सकती है। 2019 में आरजेडी को एक भी सीट नहीं मिली थी.

HIGHLIGHTS

  • रुझानों पर RJD की आई पहली प्रतिक्रिया
  • लोगों से तेजस्वी यादव किया आग्रह
  • आरजेडी 23 सीटों पर लड़ रही है चुनाव 

Source(News Nation Bureau)

Tejashwi yadav Patna News bihar politics news Latest News of Bihar Politics Lok Sabha Election Result 2024 Bihar Hindi News Lok Sabha Elections Result 2024 BJP RJD Lok Sabha Elections Patna Breaking News NDA Lok Sabha Election Result 2024 Live Bihar News
Advertisment
Advertisment