logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार में 3 बजे तक कुल 42.95% हुई वोटिंग, बक्सर रहा सबसे आगे

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी है. 8 सीटों में से नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.), काराकाट और जहानाबाद में मतदान हो रहे हैं.

Updated on: 01 Jun 2024, 05:27 PM

highlights

  • बिहार में 3 बजे तक कुल 42.95% हुई वोटिंग
  • 3 बजे तक बक्सर रहा सबसे आगे
  • बिहटा में RJD और BJP के पोलिंग एजेंट आपस में भिड़े

Patna:

Bihar Lok Sabha Elections Phase 7 Voting: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी है. 8 सीटों में से नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.), काराकाट और जहानाबाद में मतदान हो रहे हैं. इन सीटों पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह (आरा), सांसद रविशंकर प्रसाद (पटना साहिब), रामकृपाल यादव और मीसा भारती (पाटलिपुत्र), कौशलेंद्र कुमार (नालंदा), पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (काराकाट) और निर्दलीय भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह सहित कुल 134 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में होगा. इस चरण में सबसे ज्यादा 29 उम्मीदवार नालंदा सीट पर हैं, जबकि सासाराम सीट पर सबसे कम 10 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

यह भी पढ़ें: अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी, बूथों पर ऐसा है नजारा

बिहार की 8 सीटों पर 3 बजे तक कुल 42.95% हुई वोटिंग

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में दोपहर 3 बजे तक 8 सीटों पर कुल 42.95% मतदान हुआ. इनमें नालंदा में 38.49 %, पटना साहिब में 36.85%, पाटलिपुत्र में 49.89%, आरा में 40.98%, बक्सर 45.90%, सासाराम में 44.80%, काराकाट में 45.06% और जहानाबाद में 43.46% प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं आंकड़ें के हिसाब से देखें तो अब तक सबसे अधिक वोटिंग पाटलिपुत्र सीट पर 49.89% हुई है, जबकि सबसे कम मतदान पटना साहिब में 36.85% हुआ है.

बिहटा में RJD और BJP के पोलिंग एजेंट आपस में भिड़े

इसके साथ ही आपको बता दें कि पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के मनेर विधानसभा क्षेत्र के बिहटा के राजपुर बूथ संख्या 228 पर राजद और भाजपा के पोलिंग एजेंट आपस में भिड़ गए. जमकर पथराव हुआ और मौके पर पहुंचे सिटी एसपी मामले की जांच में जुटे हैं.

लालू यादव के खिलाफ चुनाव आयोग में आचार सहिंता उल्लंघन का मामला

वहीं आपको बता दें कि पटना में सातवें चरण के चुनाव के दौरान लालू यादव गले में आरजेडी का गमछा डालकर वोट देने वेटनरी कॉलेज पहुंचे थे. अब इस पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है. साथ ही भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई और कहा कि यह आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है.