Advertisment

वोटिंग के बीच बिहार से आई दिलचस्प तस्वीर, बैलगाड़ी से वोट देने पहुंचे मतदाता

बिहार लोकसभा चुनाव को लेकर पांचवें चरण का मतदान जारी है. 20 मई को 8 राज्यों के 49 सीटों पर वोटिंग हो रही है. वहीं अगर बिहार की बात करें तो बिहार में 5 सीटों पर मतदान हो रहा है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
BiharVoters On Bullock Cart

बैलगाड़ी से वोट देने पहुंचे मतदाता( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Elections 2024 Phase 5 Voting: बिहार लोकसभा चुनाव को लेकर पांचवें चरण का मतदान जारी है. 20 मई को 8 राज्यों के 49 सीटों पर वोटिंग हो रही है. वहीं अगर बिहार की बात करें तो बिहार में 5 सीटों पर मतदान हो रहा है, जिसमें मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, सारण और हाजीपुर लोकसभा सीटें शामिल हैं. इन सबके बीच वोटिंग को लेकर मतदाताओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. सोमवार को हाजीपुर लोकसभा सीट पर भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. मतदान केंद्र पर पहुंचे मतदाताओं की एक अनोखी तस्वीर भी सामने आई है. कुछ मतदाता बैलगाड़ी पर सवार होकर वोट देने पहुंचे. ये नजारा देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार में 11 बजे तक इस सीट पर हुई सबसे ज्यादा वोटिंग, जानें अब तक के आंकड़े

कर्णपुरा मतदान केंद्र से आई दिलचस्प तस्वीर

आपको बता दें कि इस तस्वीर को लेकर बताया जा रहा है कि, ''कर्णपुरा मतदान केंद्र संख्या 274 पर दियारा क्षेत्र से कई मतदाता बैलगाड़ी पर सवार होकर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया.'' वहीं बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान केंद्र पहुंची नैना देवी ने एक मीडिया से बातचीत में कहा कि, ''वह वोट देने को लेकर उत्साहित थी, इसलिए वोट देने पहुंची हैं.''

Advertisment

वहीं जब मीडिया वालों ने पूछा कि, 'किस मुद्दे पर वोट देंगी?' तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, ''यह सब नहीं मालूम, लेकिन वोट देंगे.'' हालांकि, यह तस्वीर आश्वस्त करने वाली है, क्योंकि एक तरफ चुनाव आयोग वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ मतदाताओं को बैलगाड़ी पर सवार होकर आते देखना काफी दिलचस्प है.

चिराग पासवान का टक्कर RJD के शिवचंद्र राम से

आपको बता दें कि हाजीपुर में एनडीए समर्थित लोजपा(आर) के प्रत्याशी चिराग पासवान का मुकाबला आरजेडी के शिवचंद्र राम से है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पासवान के समर्थन में चुनावी रैली कर चुके हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने वर्षों तक लोकसभा में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है. हालांकि बड़ी मुश्किल से यह सीट चिराग को मिली क्योंकि उनके चाचा इस सीट को छोड़ने को तैयार नहीं थे. हालांकि दोनों के बीच तनाव अभी भी बना हुआ है.

Advertisment

बहरहाल, हाजीपुर में मतदाताओं का उत्साह काफी ज्यादा है, महिलाओं से लेकर युवा और बुजुर्ग वोट देने आ रहे हैं. अब देखना यह है कि चुनाव परिणाम किसके पक्ष में होंगे. हालांकि राजनीतिक जानकारों का मानना ​​है कि, हाजीपुर से चिराग पासवान की जीत तय है. सालों बाद पिता की सीट पर बेटा चुनाव लड़ने आया है तो वैशाली की जनता जरूर खुश होगी.

HIGHLIGHTS

  • वोटिंग के बीच बिहार से आई दिलचस्प तस्वीर
  • बैलगाड़ी से वोट देने पहुंचे मतदाता
  • चिराग पासवान का टक्कर RJD के शिवचंद्र राम से
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Hajipur Lok Sabha Patna News Bihar politics update and details bihar politics news Latest News of Bihar Politics Bihar Hindi News Chirag Paswan Hajipur Seat bihar politics Party Latest Bihar Politics News Patna Breaking News Bihar Politics RJD Bihar News
Advertisment
Advertisment