Advertisment

रोहिणी आचार्य ने BJP पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप, रूडी ने भी की शिकायत

बिहार लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण का मतदान पूरा हो चुका है. 20 मई को 8 राज्यों की 49 सीटों पर वोटिंग हुई. वहीं बिहार की बात करें तो बिहार में 5 सीटों पर वोटिंग हुई है, जिसमें मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, सारण और हाजीपुर लोकसभा सीटें शामिल हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Rohini Acharya  Rajiv Pratap Rudy

बिहार मतदान( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण का मतदान पूरा हो चुका है. 20 मई को 8 राज्यों की 49 सीटों पर वोटिंग हुई. वहीं बिहार की बात करें तो बिहार में 5 सीटों पर वोटिंग हुई है, जिसमें मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, सारण और हाजीपुर लोकसभा सीटें शामिल हैं. इन सबके बीच सारण से आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने गंभीर आरोप लगाया है. रोहिणी आचार्य ने कहा है कि, ''जब वह पाकरे बूथ के अंदर थीं तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन पर लाठी और कुर्सी से हमला करने की कोशिश की. मारने के लिए पत्थर भी उठा लिए थे. बीजेपी कार्यकर्ता बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश कर रहे थे. इसका विरोध करने पर हमला किया. हमले से गार्ड्स ने बचाया.'' अब रोहिणी आचार्य के इस आरोप से बिहार में सियासी संग्राम छिड़ गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार में 11 बजे तक इस सीट पर हुई सबसे ज्यादा वोटिंग, जानें अब तक के आंकड़े

आपको बता दें कि सारण में आखिरी चरण के चुनाव में बूथों पर पथराव हुआ था और दोनों पक्षों के कार्यकर्ता घायल हुए थे. अब प्रशासन इस घटना की जांच में जुट गया है. बता दें कि यह घटना बड़ा तेलपा के महावीर स्थान स्थित बूथ संख्या 318 और 319 की है, जहां राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य की मौजूदगी में जमकर हंगामा हुआ. राजद और बीजेपी के बीच पथराव हुआ. राजद प्रत्याशी के बूथ पर पहुंचने के बाद हंगामा शुरू हो गया. वहीं डीएम एसपी ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला, जिसके बाद मतदान प्रक्रिया पूरी हुई. अब प्रशासन इस पूरी घटना की जांच में जुट गया है. वहीं बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने सारण विकास मंच के संयोजक शैलेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ बूथ कैप्चरिंग जैसे आरोप लगाए हैं. इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से मामले की जांच शुरू की गई है.

रोहिणी आचार्य और राजीव प्रताप रूडी के बीच कड़ा मुकाबला

आपको बता दें कि सारण लोकसभा क्षेत्र में कुल 14 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मुख्य मुकाबला रोहिणी आचार्य और राजीव प्रताप रूडी के बीच है लेकिन पूर्व विधायक शत्रुघ्न तिवारी भी मैदान में हैं. सारण लोकसभा क्षेत्र में 6 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें 4 विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व महागठबंधन के विधायक करते हैं जबकि दो विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व भाजपा विधायक करते हैं. वहीं रूडी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने सभा भी की है, जबकि राजद की ओर से लालू यादव ने सारण में अपनी लाडली बेटी के लिए कैंप किया हुआ है.

पिछले चुनाव में चंद्रिका राय को 1.38 लाख वोटों से हराया था

इसके अलावा आपको बता दें कि सारण लोकसभा क्षेत्र के पिछले दो मुकाबले में राजीव प्रताप रूडी को जीत मिली है. इसमें 2019 में रूडी ने राजद के उम्मीदवार के तौर पर चंद्रिका राय को 1.38 लाख वोटों से हराया था. हालांकि चंद्रिका राय इस बार रूडी के लिए प्रचार कर रहे हैं, वहीं 2014 में रूडी ने राबड़ी देवी को करीब 41 हजार वोटों से हराया था. रूडी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली रोहिणी की यह पहली प्रतियोगिता है.

HIGHLIGHTS

  • रोहिणी आचार्य ने BJP पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप
  • राजीव प्रताप रूडी ने भी की शिकायत
  • यहां से पिछले दो बार से जिताते आ रहे हैं राजीव प्रताप रूडी 

Source : News State Bihar Jharkhand

Patnab Breaking News rajiv pratap rudy Lalu Yadav Patna News Bihar politics update and details bihar politics news Latest News of Bihar Politics bihar politics nitish kumar bihar politics Party CM Nitish Kumar Bihar Lok s Rohini Acharya Bihar Politics RJD
Advertisment
Advertisment