Advertisment

Tejashwi ने लोकसभा चुनाव के बीच बनाया नया रिकॉर्ड, इन नेताओं से थी टक्कर

बिहार में लोकसभा चुनाव की लंबी प्रक्रिया लगभग समाप्ति की ओर बढ़ रही है. 25 मई को छठे चरण की वोटिंग और 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग के बाद करीब तीन महीने तक चलने वाला चुनाव खत्म हो जाएगा.

author-image
Ritu Sharma
New Update
tejashwi233

बिहार लोकसभा चुनाव समाचार( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव की लंबी प्रक्रिया लगभग समाप्ति की ओर बढ़ रही है. 25 मई को छठे चरण की वोटिंग और 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग के बाद करीब तीन महीने तक चलने वाला चुनाव खत्म हो जाएगा. इस चुनाव में बिहार के मतदाताओं को कई नई चीजों का अनुभव हुआ. लोगों ने प्रधानमंत्री को करीब से देखा और सुना तो लंबे अंतराल के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से भी आमना-सामना हुआ. वहीं, बिहार के नेता प्रतिपक्ष ने तमाम शारीरिक समस्याओं के बावजूद दो सौ से ज्यादा चुनावी सभाएं करने का रिकॉर्ड भी बनाया.

Advertisment

ह भी पढ़ें: छठे चरण में बिहार की 8 सीटों पर आज थमेगा चुनाव प्रचार, जानें कहां से कितने उम्मीदवार?

मैदान में पीएम, सीएम समेत ये बड़े नेता

आपको बता दें कि बिहार के नेता प्रतिपक्ष ने चार अप्रैल से अपना चुनावी अभियान शुरू किया था. वहीं हेलीकॉप्टर में सवार होकर तेजस्वी यादव और विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी लगातार बिहार के हर जिले के हर ब्लॉक और पंचायत में पहुंचे और चुनावी रैलियां और बैठकें कीं और अपने मतदाताओं से संवाद किया और उन्हें वोट देने के लिए प्रेरित किया.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि चुनावी मैदान में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शरमा जैसे राजनीति के दिग्गजों ने मोर्चा संभाला हुआ था. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, चिराग पासवान, उपेन्द्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी जैसे दिग्गज मैदान में डटे रहे, लेकिन दूसरी ओर महागठबंधन की ओर से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मोर्चा संभाले रखा था.

कमर और रीढ़ दर्द के बाद भी नहीं रोकी कोई चुनावी सभा

वहीं, आपको बता दें कि सात चरण के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू होने के कुछ देर बाद ही विपक्ष के नेता को पीठ और रीढ़ की हड्डी में दर्द की परेशानी होने लगी, लेकिन, वे रुके नहीं. बता दें कि एक दिन वह खुद अस्पताल पहुंचे, एमआरआई कराने के बाद शारीरिक समस्याओं को समझा और कमर पर मेडिकल बेल्ट पहनकर चुनाव प्रचार जारी रखा. वह अपने सहयोगियों के सहयोग से हेलीकॉप्टर से बाहर आये, समर्थन के साथ मंच पर पहुंचे और कुर्सी पर बैठकर सभा को संबोधित करते रहे. ऐसे में वे हर दिन चार से सात चुनावी सभाएं करते रहे. करीब 50 दिनों की अवधि में तेजस्वी यादव ने रिकॉर्ड दो सौ पांच सभाएं कीं.

Advertisment

गुरुवार को तेजस्वी और सहनी ने काटा केक

इसके अलावा आपको बता दें कि गुरुवार को तेजस्वी एक बार फिर मुकेश सहनी के साथ चुनावी सभाओं के लिए निकले. गुरुवार को छह बैठकें होनी हैं. इससे पहले हेलीकॉप्टर में बैठे तेजस्वी को सहनी ने दो सौ सभाएं पूरी होने की याद दिलाई और कहा कि, ''इस मौके पर वे खुशी मनाना चाहते हैं. सहनी तेजस्वी के लिए केक लेकर आए थे. इस केक को दोनों नेताओं ने काटा और खुशियां मनाई.'' इस दौरान आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''जनता ने उन्हें अपार प्यार और समर्थन दिया। कड़ी धूप में भी युवा, महिलाएं, बुजुर्ग घंटों उन्हें सुनने के लिए डटे रहे.'' साथ ही उन्होंने कहा कि, ''यह चुनाव जनता के अपार समर्थन और प्यार के लिए हमेशा याद रहेगा.''

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव के बीच बनाया नया रिकॉर्ड
  • PM Modi और Nitish Kumar से लेकर कई दिग्गजों से थी टक्कर
  • इधर बिहार की पॉलिटिक्स में पप्पू यादव बन गए हैं पेंडुलम

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejashwi yadav Patna News Bihar politics update and details bihar politics news Latest News of Bihar Politics Mukesh Sahni bihar politics Party CM Nitish Kumar Patna Breaking News Bihar Lok Sabha Ele JP Nadda Bihar Politics RJD PM Narendra Modi Bihar News
Advertisment
Advertisment