Advertisment

लालू-राबड़ी संग वोट डालने पहुंची रोहिणी आचार्य, राज्यपाल ने भी किया मतदान

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में बिहार की प्रमुख सीटों पर मतदान जोरों पर है. पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, जहानाबाद, नालंदा, काराकाट और सासाराम सीटों के लिए आज मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
lalu rabri rohini voting

लालू-राबड़ी-रोहिणी( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Elections Phase 7 Voting: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में बिहार की प्रमुख सीटों पर मतदान जोरों पर है. पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, जहानाबाद, नालंदा, काराकाट और सासाराम सीटों के लिए आज मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. शाम तक भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह समेत दो केंद्रीय मंत्रियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी. आज के मतदान में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह (आरा) और सांसद रविशंकर प्रसाद (पटना साहिब) अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. पाटलिपुत्र सीट पर रामकृपाल यादव और मीसा भारती के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है, जबकि नालंदा में कौशलेंद्र कुमार की प्रतिष्ठा दांव पर है. वहीं काराकाट सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह का मुकाबला सुर्खियों में है.

Advertisment

आपको बता दें कि बिहार की इन 8 सीटों पर कुल 134 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं और मतदाताओं का उत्साह देखने लायक है. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें देखी जा रही हैं. लोग अपने परिवार के साथ बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए निकले हैं, जिससे लोकतंत्र के इस महापर्व का माहौल और भी जीवंत हो गया है.

यह भी पढ़ें: अंतिम चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान जारी, बूथों पर ऐसा है नजारा

लालू, राबड़ी और रोहिणी ने किया मतदान 

आपको बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना के वेटनरी कॉलेज परिसर स्थित बूथ पर मतदान किया. उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटी रोहिणी आचार्य भी मतदान करने पहुंचीं. वोट डालने के बाद राबड़ी देवी ने मीडिया से बातचीत में कहा, ''इस बार इंडिया गठबंधन 400 पार करेगा.'' उन्होंने आत्मविश्वास के साथ अपने गठबंधन की जीत का दावा किया. पहली बार मतदान करने वाली रोहिणी आचार्य ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए कहा, ''उनका वोट मणिपुर की महिलाओं और सभी महिलाओं की मजबूती के लिए है.'' उन्होंने सारण लोकसभा सीट पर जीत का भरोसा जताते हुए आगे कहा कि ''उनकी पार्टी इस बार शानदार प्रदर्शन करेगी.'' वहीं लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से दूरी बनाए रखी और मीडिया के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. 

राज्यपाल राजेंद्र अरलेकर ने भी वोट डाला

वहीं, आपको बता दें कि राज्यपाल राजेंद्र अरलेकर ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसके साथ ही पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने पटना साहिब के दीघा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 257 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसके साथ ही पाटलिपुत्र सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामकृपाल यादव ने भी वोट डाला. वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो गई है और सुबह से ही लोग बूथों पर पहुंच रहे हैं और उनमें वोटिंग के प्रति उत्साह दिख रहा है.

HIGHLIGHTS

  • लालू-राबड़ी संग वोट डालने पहुंची बेटी रोहिणी आचार्य
  • राजधानी पटना के वेटनरी कॉलेज में मतदान
  • राज्यपाल ने भी किया अपने मताधिकार का प्रयोग
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News bihar News bihar Lates Bihar Lok Sabha Elections 2024 Date Bihar Lok sabha elections 2024 Bihar Bihar Lok Sabha Elections 2024 Bihar New Bihar Lok Sabha Elections Phase 7 Live Updates Patna Breaking News Bihar Lok Sabha Elections Phase 7 Voting
Advertisment
Advertisment