Advertisment

Bihar Mid Day Meal: सड़ा फल खाने से छात्रों ने किया इनकार, तो हेडमास्टर ने कर दी बुरी तरह पिटाई

सीतामढ़ी‌ में छात्रों को मिड डे मील में सड़ा हुआ फल खाने को दिया गया, जब छात्रों ने इसे खाने से इनकार कर दिया तो स्कूल के हेडमास्टर ने छात्रों से कठिन सवाल कर के उनकी बुरी तरह से पिटाई कर दी. जिसके बाद अभिभावकों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
MID DAY MEAL SITAMARHI

सड़ा फल खाने से किया इनकार( Photo Credit : Social Media)

बिहार के सीतामढ़ी‌ जिले से अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां मिड डे मील का खाना नहीं खाने की वजह से छात्रों की पिटाई कर दी गई. प्रधानाध्याप ने छात्रों को इतनी बुरी तरह से पीटा की उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. दरअसल, बिहार सरकार की तरफ से मिड डे मील को लेकर एक मेन्यू निर्धारित किया गया है और इसकी देखरेख के लिए शिक्षा विभाग ने कुछ अधिकारियों को निरीक्षण की जिम्मेदारी भी सौंपी है. दरअसल, बिहार में मिड डे मील को लेकर यह पहली बार नहीं है जब छात्रों को खराब खाना परोसा गया हो बल्कि इससे पहले भी कई बार खाने में गड़बड़ी या तो फिर खाने में छिपकली पाई जा चुकी है. कई स्कूलों में तो शिक्षा विभाग के द्वारा निर्धारित की गई मेन्यू को भी फॉलो नहीं किया जाता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Forecast: प्रदेशभर में झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट

सड़ा फल खाने से किया इनकार, तो हेडमास्टर ने कर दी बुरी तरह पिटाई

वहीं, सीतामढ़ी के एक स्कूल में छात्रों को सड़ा हुआ फल मिड डे मील में परोसा गया. सड़ा हुआ फल देखकर छात्रों ने इसे खाने से इनकार कर दिया. जिसकी वजह से प्रधानाध्यापक गुस्से में आ गए और छात्रों से कठिन सवाल पूछने लगे. जब छात्रों ने सवाल का जवाब नहीं दिया तो उसे बुरी तरह से पीट दिया गया. इस पिटाई से 13 बच्चे घायल हो गए. जिसके बाद जैसे ही अभिभावकों को इस घटना की जानकारी मिली, उन्होंने 112 पर कॉल कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली. पुलिस के आने से पहले छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने बच्चों का उपचार किया और कुछ बच्चों को एक्स रे कराने की भी सलाह दी. बच्चों के आंख, हाथ और पैर में चोट आई है.   

Advertisment

छात्रों की पिटाई करना निंदनीय

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि छात्रों के साथ मारपीट की गई है. वहीं, इस पर बीईओ ने कहा कि उन्हें घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है. अगर हेडमास्टर ने पिटाई की है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस तरह से छात्रों की पिटाई करना निंदनीय है. घायल छात्रों ने बताया कि हर रोज की तरह वह पढ़ने के लिए स्कूल गए थे. उन्हें खाने के लिए सड़ा और कीड़ा लगा हुआ फल दिया गया. जिसे खाने से उन्होंने इनकार कर दिया. इसी बात पर हेडमास्टर को गुस्सा आ गया और उन्होंने प्रश्न पूछकर पिटाई कर दी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • छात्रों ने सड़ा फल खाने से किया इनकार
  • हेडमास्टर ने कर दी बुरी तरह पिटाई
  • पुलिस को दी गई मामले की जानकारी

Source : News Nation Bureau

government school headmaster Rotten food Bihar headmaster beaten student Sitamarhi News Bihar News Bihar mid day meal
Advertisment
Advertisment