Advertisment

Bihar MLC Election: 5 सीटों पर 31 मार्च को होंगे चुनाव, अधिसूचना जारी

पांच सीटों का चुनाव क्षेत्र राज्य के 26 जिलों में फैला हुआ है. अब प्रत्याशी अपने जिले और प्रखंडों में संपर्क साधने का शुरू कर दिए हैं.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
Vidhan Parishad

चुनाव आयोग ने पांचों सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार विधान परिषद् की पांच सीटों पर चुनाव कराने को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है. चुनाव 31 मार्च को होंगे. चुनाव के लेकर अब परिषद में पहुंचने के लिए पांच निर्वाचन क्षेत्रों से दर्जनों प्रत्याशी अपनी प्रारंभिक तैयारी  में जुट गए हैं. पांच सीटों का चुनाव क्षेत्र राज्य के 26 जिलों में फैला हुआ है. अब प्रत्याशी अपने जिले और प्रखंडों में संपर्क साधने का शुरू कर दिए हैं. भारत निर्वाचन आयोग की द्वारा पांचो सीटों पर चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई. अधिसूचना के मुताबिक, 31 मार्च को चुनाव कराए जाएंगे. नॉमिनेशन की अंतिम तारीख 13 मार्च तय की गई है. स्क्रूटनी के लिए 14 मार्च की तिथि तय की गई है. 16 मार्च तक प्रत्याशी नाम वापसी कर सकते हैं. वोटिंग 31 मार्च को होगी और मतगणना की गणना 5 अप्रैल को की जाएगी. 31 मार्च को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें-सुधाकर BJP-RSS के लिए कर रहे हैं काम, जल्द होगी कार्रवाई: Tejashwi Yadav

publive-image

publive-image

Advertisment

8 मई को खत्म हो रहा है 4 MLC का कार्यकाल

बता दें कि बिहार विधान परिषद् के 4 सदस्यों यानि 4 एलएलसी का कार्यकाल 8 मई को खत्म हो रहा है. इनमें सारण स्नातक क्षेत्र से वीरेंद्र नारायण यादव, गया स्नातक क्षेत्र से अवधेश नारायण सिंह, गया शिक्षक क्षेत्र से संजीव श्याम सिंह के अलावा कोसी शिक्षक क्षेत्र से संजीव कुमार सिंह  का नाम शामिल है. इसके अलावा पांचवे व एकमात्र विधान पार्षद सीट पर उपचुनाव करवाया जाएगा. ये सीट सारण शिक्षक क्षेत्र का है जो कि केदार नाथ पांडे की मौत के बाद खाली हो गई थी.

ये भी पढ़ें-सीएम पर फिर बरसे सुधाकर सिंह, कहा- पद से हटाए जाएं नीतीश, JDU भड़की

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार विधान परिषद की पांच सीटों पर होने हैं चुनाव
  • 4 पर चुनाव व एक पर उप-चुनाव की घोषणा
  • चुनाव आयोग ने चुनाव को लेकर जारी की अधिसूचना

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar-election Bihar MLC Election election-commission-of-india Bihar political news
Advertisment
Advertisment