Advertisment

पटना: 5 हजार ने छीनी नाबालिग की आजादी, बांधकर करवा रहा था मजदूरी

बिहार के राजधानी पटना से मानवता को शर्मसार करने देने वाला मामला सामने आया है, जिसको सुन हर कोई हैरान हो जाएगा. राजधानी के परसा बाजार थाने के सैंचक में एक मिठाई दुकानदार 15 वर्षीय किशोर को जंजीर से बांधकर मजदूरी का काम करवा रहा था.

author-image
Ritu Sharma
New Update
patnacrime

छीनी नाबालिग की आजादी( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के राजधानी पटना से मानवता को शर्मसार करने देने वाला मामला सामने आया है, जिसको सुन हर कोई हैरान हो जाएगा. राजधानी के परसा बाजार थाने के सैंचक में एक मिठाई दुकानदार 15 वर्षीय किशोर को जंजीर से बांधकर मजदूरी का काम करवा रहा था. कुछ लोगों ने बच्चों को जंजीर से बांधकर उनसे काम कराने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. वीडियो वायरल होने के बाद 'बचपन बचाओ' की टीम ने सांईचक मिठाई की दुकान पर छापा मारा और मासूम को छुड़ा लिया. बचपन बचाओ टीम ने दुकानदार के खिलाफ परसा बाजार थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है. इस संबंध में थानाध्यक्ष संजीव मौर ने बताया कि, ''बचपन बचाओ टीम के देव वल्लभ मिश्रा ने आकर सूचना दी कि सैंचक में एक नाबालिग बच्चे को मिठाई की दुकान बांधकर काम कराया जा रहा है, जिसको उन्होंने इसका एक वीडियो भी दिखाया. बता दें कि, वीडियो के आधार पर पुलिस की एक टीम 'बचपन बचाओ' पदाधिकारी के साथ दुकान पर पहुंची और बच्चे को मुक्त कराया, जिसके बाद पुलिस दुकानदार अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर थाने ले आई.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में बरस रही आग, 44 डिग्री पर पहुंचा राजधानी का पारा; 11 जून तक हाई अलर्ट

दुकानदार ने किया बड़ा खुलासा 

आपको बता दें कि इस पूरी पूछताछ में दुकानदार ने बताया कि बच्चा समस्तीपुर का रहने वाला है और हमारी दुकान में पांच हजार रुपये में काम करता है. साथ ही वह स्मैक का सेवन करता है, इसलिए हमने एक दिन उसे जंजीर से बांध दिया. इसके साथ ही बचपन बचाओ पदाधिकारी ने थाने में दुकानदार के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, न्यूज नेशन इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 5 हजार ने छीन ली नाबालिग की आजादी
  • बांधकर करा रहा था मजदूरी
  • मिठाई दुकानदार पर हो रहा था ये कांड

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna Hindi Today Bihar News Bihar Breaking News Patna Accident News Patna News Patna Crime News Bihar Hindi News Patna Bihar News bihar News bihar Latest news Bihar Breaking News Bihar News
Advertisment
Advertisment