Advertisment

गुजरात में 36 लाख की चोरी का बिहार कनेक्शन, जानें क्या है पूरा मामला

वैसे तो आए दिन आयकर विभाग के छापे में नोटों के बरामद होने की खबर सुनने को मिलती है, ऐसी ही एक खबर अब बिहार से सामने आई है जहां शुक्रवार को गेहूं के ड्रम से नोटों के बंडल निकलने की खबर सामने आई. इस उपाय को देख पुलिस भी हैरान रह गई.

author-image
Ritu Sharma
New Update
bihar police

चोरी का बिहार कनेक्शन( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

वैसे तो आए दिन आयकर विभाग के छापे में नोटों के बरामद होने की खबर सुनने को मिलती है, ऐसी ही एक खबर अब बिहार से सामने आई है जहां शुक्रवार को गेहूं के ड्रम से नोटों के बंडल निकलने की खबर सामने आई. इस उपाय को देख पुलिस भी हैरान रह गई. दरअसल, यह पूरा मामला बिहार के भोजपुर जिले का है. भोजपुर पुलिस ने गुजरात के सूरत में स्थित एक बड़ी कपड़ों की दुकान में छापा मारा जहां से उन्होंने चोरी किए गए 36 लाख रुपये में से करीब 27 लाख 50 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं.

Advertisment

इसके साथ ही मुख्य आरोपित बिट्टू कुमार भी पुलिस के हत्थे चढ़ा. जब पुलिस ने धनगाई थाना क्षेत्र के दलीपपुर गांव में छापेमारी करी तो पुलिस हक्का बक्का रह गई. घर में रखे गेहूं के ड्रम आरोपित बिट्टू ने छिपाकर रखे थे सारे नोट. जबकि इससे पहले पुलिस ने करीब 8 लाख रुपये गद्दे से बरामद किए जिस पर आरोपी का पिता सोया था. मामले में मुख्य आरोपित दलीपपुर निवासी बिट्टू कुमार, उसके पिता सत्येन्द्र नारायण चौधरी के अलावा गांव के मृत्युंजय कुमार चौधरी को भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपी मृत्युंजय के पास से चोरी किया मोबाइल भी बरामद किया. जिसके बाद बरामद किए गए रुपयों और मोबाइल समेत सभी आरोपियों को गुजरात पुलिस को सौंप दिया गया है. चोरी किए सारे रुपये बरामद हो गए है. दूसरी बार बरामद नोटों को प्लास्टिक के पॉलीथिन में लपेटकर ड्रम में रखा गया था.

यह भी पढ़ें: क्या मानसून सत्र में आ सकता है UCC, जानिए कितनी चुनौती से भरा है यूनिफार्म सिविल कोड

यह है मामला

Advertisment

एसपी ने बताया कि 20 जून की शाम गुजरात पुलिस ने सूरत की एक बड़ी कपड़ों की दुकान से करीब 36 लाख रुपये और मोबाइल चोरी के मामले में संपर्क किया था. जिसके बाद गुजरात पुलिस की सूचना पर जगदीशपुर डीएसपी राजीव चन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. इस दौरान टीम ने मुख्य आरोपी बिट्टू कुमार के दलीपपुर गांव के घर पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी के दौरान आरोपी बिट्टू  कुमार के पिता जिस गद्दे पर सोए थे उसकी भी तालाशी की गई थी. उसमें से करीब 8 लाख रुपये बरामद हुए थे.

गद्दे से पुलिस के हाथ लगे थे पांच-पांच सौ के नोट

पूर्व में हुई छापेमारी के दौरान बिस्तर के गद्दे के अंदर सिलाई कर पांच-पांच सौ रुपये कुल सात लाख 94 हजार रुपये छिपाए गए थे जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया था. जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी बिट्टू कुमार के पिता सत्येन्द्र नारायण चौधरी को उसी दौरान गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी  सत्येन्द्र नारायण चौधरी की निशानदेही पर चोरी के मोबाइल के साथ दलीपपुर निवासी मृत्युंजय चौधरी को पुलिस ने धर दबोचा था.

Advertisment

ट्रेन से लाए गए थे चोरी के रुपये

पुलिस के अनुसार, 15 जून को सूरत स्थित पंकज भंडारी की कपड़ों की दुकान से रात के समय करीब 36 लाख रुपये नकद और मोबाइल चोरी हुआ था. जिसके बाद 16 जून को इस मामले में सलावतपुरा थाना में प्राथमिकी कराई गई थी. इधर, मुख्य आरोपित बिट्टू को गिरफ्तार किया गया था तो पुलिस को भटकाने की कोशिश की गई थी. बाद में पुलिस के सख्ती दिखाने पर आरोपी ने सारे राज खोल दिए. उसकी निशानदेही पर ही गेहूं के ड्रम से पुलिस द्वारा 27 लाख 50 हजार रुपये बरामद किए गए. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह काम करने के लिए सूरत गया हुआ था और लालच में आकर उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया. इसके बाद आरोपी बैग में रखे नोट लेकर ट्रेन से आरा आया था. फिर वापस आने के बाद गद्दे और गहूं के ड्रम जैसी अलग-अलग जगहों में उसने चोरी के रुपये छिपा दिए थे, जिससे किसी को कोई भनक न लग पाए.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बिहार में गेहूं के ड्रम से निकले नोटों के बंडल
  •  तरकीब देख चौंक गई पुलिस
  • 27.5 लाख रुपये बरामद

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar police Attack on Bhojpur Police Bhojpur Police notes Bundle Bihar Crime Crime Bihar Breaking News Bihar Political Bihar News Crime Bihar Crime Breaking News surat news Crime Bihar News
Advertisment
Advertisment