Advertisment

भागलपुर में डेंगू का कहर, 2 दिन में 55 नए मरीज; हॉस्पिटल में लगी लाइन

एक तरफ बिहार में लगातार गीला मौसम देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के भागलपुर में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में डेंगू मरीजों की संख्या अब 275 के करीब पहुंच गयी है. भागलपुर में भी डेंगू के मरीज काफी तेजी से फैल रहे हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
News Dengue havoc

भागलपुर में डेंगू का कहर( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

एक तरफ बिहार में लगातार गीला मौसम देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के भागलपुर में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में डेंगू मरीजों की संख्या अब 275 के करीब पहुंच गयी है. भागलपुर में भी डेंगू के मरीज काफी तेजी से फैल रहे हैं. पिछले दो दिनों में भागलपुर जिले में जो आंकड़े सामने आये हैं वो बेहद डरावने हैं. बता दें कि शनिवार को जांच के बाद जिले में डेंगू के 28 नए मरीज मिले, जिनमें से सदर अस्पताल में 22 और मायागंज अस्पताल में छह मरीज मिले, 28 में से छह को गंभीर हालत में भर्ती करना पड़ा.

Advertisment

आपको बता दें कि सदर अस्पताल के प्रभारी डॉ. राजू कुमार ने बताया कि शनिवार को अस्पताल में 74 मरीजों की डेंगू जांच की गयी, जिसमें 22 डेंगू के मरीज पाये गये, जिसमें 17 मरीज शहरी क्षेत्र और पांच मरीज प्रखंडों के हैं. इसको लेकर भागलपुर के मायागंज अस्पताल के हॉस्पिटल मैनेजर सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि, जिले में शनिवार को डेंगू के छह नये मरीज डेंगू वार्ड में भर्ती हुए हैं, इनमें से पुलिस लाइन निवासी 30 साल का युवक, बरारी निवासी 24 साल का युवक, मोदीनगर, बबरगंज निवासी 42 साल का युवक, बड़ी खंजरपुर निवासी 23 साल की महिला, भीखनपुर निवासी 60 साल की बुजुर्ग महिला, जिच्छो निवासी 48 साल का अधेड़ हैं, जबकि डेंगू वार्ड में भर्ती 10 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गये. इसके साथ ही डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 23 हो गयी है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के 19 जिलों में आज हो सकती है बारिश, वज्रपात की भी संभावना; जानें

आपको बता दें कि शुक्रवार को भागलपुर में 27 डेंगू मरीजों की पुष्टि हुई थी. वहीं शनिवार को 28 नये मरीज मिले हैं, जिसके बाद दो दिनों के अंदर ही 55 नये डेंगू मरीज मिल चुके हैं, जिससे अब स्वास्थ्य विभाग के सामने चिंता की स्थिति आ गई है, सिंचाई कॉलोनी और कंपनी बाग के 40 से ज्यादा लोग डेंगू की चपेट में आ गए हैं. उधर, भागलपुर के मायागंज अस्पताल में डेंगू के गंभीर मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए एचडीयू वार्ड में शनिवार को 13 मरीज भर्ती हुए, जबकि एक मरीज बिना बताए बिस्तर छोड़ कर चला गया. इसको लेकर बताया जा रहा कि मरीज इलाज से संतुष्ट नहीं थे.

वहीं, मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी विभाग में डेंगू के दो संदिग्ध मरीजों को देर रात तक बेड नहीं मिल सका. इसको लेकर अस्पताल प्रबंधक सुनील गुप्ता ने बताया कि, इस समय उमस और गर्मी के कारण लोग तेजी से बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. इन दिनों अस्पताल के आपातकालीन विभाग में गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ गयी है. शनिवार को इमरजेंसी में करीब 150 लोगों का इलाज चल रहा था, जबकि यहां सिर्फ 75 बेड हैं, करीब 15 मरीजों को ट्रॉली पर रखकर इलाज किया जा रहा है. वहीं, बेड की कमी के कारण कुछ मरीजों का इलाज जमीन पर बेड बिछाकर शुरू किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि किट से डेंगू की जांच रिपोर्ट तुरंत मिल जाती है.

HIGHLIGHTS

  • भागलपुर में डेंगू का कहर
  • 2 दिन में 55 नए मरीज, हॉस्पिटल में लगी लाइन
  • जमीन पर चादर बिछा इलाज कराने को मजबूर

Source : News State Bihar Jharkhand

Bhagalpur News Dengue Campaign Symptoms of Dengue Fever of Dengue Bhagalpur Breaking News flood on Bihar Bhagalpur Dangue dengue
Advertisment
Advertisment