Advertisment

Bihar News: बिहार में बैकफुट पर शिक्षा विभाग, छुट्टी के कटौती के फैसले को लिया वापस

बिहार के स्कूलों में छुट्टी में कटौती के फैसले को सरकार ने वापस ले लिया है. शिक्षकों के विरोध के बाद शिक्षा विभाग बैकफुट पर आ गया है.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
teachers

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के स्कूलों में छुट्टी में कटौती के फैसले को सरकार ने वापस ले लिया है. शिक्षकों के विरोध के बाद शिक्षा विभाग बैकफुट पर आ गया है. स्कूलों में तीज, रक्षा बंधन जैसे महत्वपूर्ण पर्व की छुट्टी रद्द कर दी गई थी. जबकि छठ, दीपावली की छुट्टियों में कटौती की गई थी. शिक्षा विभाग ने 5 दिन के अंदर ही इस आदेश को वापस ले लिया है. इस संबंध में 4 सितंबर को शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है. आपको बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK पाठक बिहार में शिक्षा व्यवस्था के हालात सुधारने के लिए एक के बाद फरमान जारी कर रहे हैं.

Advertisment

शिक्षकों में खुशी की लहर

बीते कुछ दिनों पहले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK पाठक के द्वारा ये फ़रमान जारी किया गया था कि सितंबर माह से दिसंबर तक की छुट्टियों में कटौती की जाएगी, जहां पहले 23 दिनों की छुट्टी थी. उसे घटाकर 11 दिन कर दिया गया. जिसे अब बीते दिन शिक्षक दिवस से पहले वापस कर लिया गया है और ऐसे में पटना के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों ने खुशी मनाई.

यह भी पढ़ें- JDU MLA गोपाल मंडल का विवादित बयान, RJD सुप्रीमो लालू यादव पर की ये टिप्पणी

Advertisment

बच्चों में दिखी खुशी

वहीं, शिक्षक दिवस के दिन बच्चों को चॉकलेट भी बांटे गए और शिक्षकों का कहना है कि ये आदेश वापस ले लिया गया है, जिससे हम लोग काफी खुश हैं. आज काला दिवस मनाने वाले थे, लेकिन सरकार ने यह पहल करके हम लोगों को खुश कर दिया. वहीं, बच्चों का भी कहना है कि यह फरमान वापस लेने से हमें काफी खुशी मिली है.

RJD का बयान आया सामने

Advertisment

वहीं, इस मामले पर इसको लेकर RJD के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि हमने पहले भी कहा था कि जो राज्य सरकार के कैलेंडर होते हैं उसी के हिसाब से छुट्टियां दी जाएंगी. जो शिक्षा विभाग ने किया है उसे वापस ले लिया जाएगा और वही हुआ. साथ ही साथ सुशील मोदी पर भी तंज कसते हुए कहा कि सुशील मोदी कुछ भी बोल सकते हैं. उनकी BJP में कोई खास इज्जत अब रही नहीं है. हम लोग सुशील मोदी को काफी दिनों से जानते हैं. उनकी अब कोई इज्जत नहीं है इस वजह से कुछ भी बोलते रहते हैं उनको अब कोई वैल्यू नहीं देता.

HIGHLIGHTS

  • छुट्टी के कटौती के फैसले को लिया वापस 
  • शिक्षकों के विरोध के बाद वापस लिया फैसला
  • 5 दिन के अंदर ही शिक्षा विभाग ने पलटा आदेश
  • 29 अगस्त को जारी हुआ था छुट्टियों में कटौती का आदेश
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

KK Pathak Bihar News Bihar Breaking Bihar Teachers Teachers Leaves in Bihar Bihar Education Department
Advertisment
Advertisment