Advertisment

गया में चेकपोस्ट पर अवैध वसूली के खेल का खुलासा, एक गिरफ्तार

बिहार के गया से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां गया में झारखंड से बिहार प्रवेश मार्ग पर डोभी सूर्यमंडल चेक पोस्ट से पुलिस ने एक माफिया को गिरफ्तार किया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Gaya Breaking News

अवैध वसूली ( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के गया से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां गया में झारखंड से बिहार प्रवेश मार्ग पर डोभी सूर्यमंडल चेक पोस्ट से पुलिस ने एक माफिया को गिरफ्तार किया है. गया पुलिस ने यह कार्रवाई फर्जी चालान से अवैध रूप से वाहन पार कराने के आरोप में की है. गिरफ्तार आरोपी का नाम अखिलेश कुमार (20) है. इस संबंध में एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि, ''बाराचट्टी थाने की पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि पोस्ट के उत्तरी लेन में कुछ लोग ट्रक चालकों को फर्जी चलान देकर और पोस्ट के पदाधिकारी और ऑपरेटर को भय दिखाकर डोभी सूर्यमंडल चेकपोस्ट से अवैध कार्य में संलिप्त व्यक्तियों द्वारा ट्रक वाहनों से अवैध राशि की वसूली कर चेक पोस्ट को बिना रसीद कटाए ही पार कराया जा रहा है. इस सूचना को सत्यापित करने और कानूनी कार्रवाई करने के लिए उक्त स्थान पर छापेमारी की गयी है.''

Advertisment

इसके साथ ही छापेमारी के दौरान सूर्य मंडल चेकपोस्ट से एक व्यक्ति पुलिस को देखकर इधर-उधर भागने लगा. साथ ही उसी दरम्यान अवैध रूप से बिना रसीद के पार कराए जा रहे एक व्यक्ति को मोटरसाइकिल के साथ बाराचट्टी थाना की पुलिस के सहयोग से चेक पोस्ट के पास खदेड़ कर पकड़ा गया. बता दें कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान बाराचट्टी थाना क्षेत्र के गणेशचक निवासी अखिलेश कुमार के रूप में की गई.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के इन 10 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, अगले तीन दिनों तक रहे सावधान

आपको बता दें कि गिरफ्तार व्यक्ति की तलाशी ली गई तो उसके पास से दो ट्रकों का फर्जी चालान, ट्रक से अवैध रूप से बरामद 3100 रुपये, एक बाइक और एक मोबाइल भी बरामद किया गया है. इसके साथ ही एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि पूर्व में भी डोभी सूर्यमंडल चेक पोस्ट पर अवैध गतिविधियों में संलिप्त 11 अतरी माफियाओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. चेकपोस्ट पर अवैध काम करने वालों के खिलाफ पुलिस की लगातार कार्रवाई जारी है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार में अवैध वसूली का खुलासा
  • गया के चेकपोस्ट पर चल रहा था अवैध वसूली का खेल 
  • एक युवक गिरफ्तार

Source : News State Bihar Jharkhand

Gaya Breaking News Gaya News Bihar Hindi News gaya Bihar News Gaya Hindi Today Gaya Bihar News today Gaya crime Bihar crime Bihar Breaking News Bihar News
Advertisment
Advertisment