Advertisment

रोहतास: अचानक घर से निकली सांपों की टोली, रेस्क्यू टीम के भी उड़े होश: 70 साल पुराना है घर

बिहार के रोहतास से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां वन विभाग की टीम ने रोहतास के एक 70 साल पुराने घर से गेहूं प्रजाति के करीब 30 सांपों को रेस्क्यू किया है. बता दें कि सांपों की उम्र 2 से 3 महीने के बीच होती है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Rohtas crime

निकली सांपों की टोली( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के रोहतास से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां वन विभाग की टीम ने रोहतास के एक 70 साल पुराने घर से गेहूं प्रजाति के करीब 30 सांपों को रेस्क्यू किया है. बता दें कि सांपों की उम्र 2 से 3 महीने के बीच होती है. करीब 3 फीट लंबे सांपों को रेस्क्यू करने का वीडियो भी सामने आया है. ये मामला जिले के सूर्यपुरा के अगरेड खुर्द गांव का है. कृपा नारायण पांडे के दो मंजिला मकान में बुधवार को परिवार के सदस्यों ने करीब आधा दर्जन सांपों को घर में घूमते देखा, जिससे परिवार के लोग डर गए और आसपास के ग्रामीणों को बुलाया और सांप को मार डाला, जिसके बाद घर में और सांप दिखाई देने लगे. वहीं लोगों ने घर में बड़ी संख्या में सांप होने की सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद इसकी सूचना पर गुरुवार को वन विभाग की रेस्क्यू टीम रूपम कुमार के नेतृत्व में गांव पहुंची. बता दें कि घर से दो दर्जन से ज्यादा सांपों को पकड़ने में सफलता मिली, जब घर का एक पुराना हिस्सा टूटा तो वहां से सांप बरामद हुए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Sawan 2023: बिहार के इन स्टेशनों पर मिलेगा बिना प्याज-लहसुन का खाना, कांवरियों के लिए की गई खास व्यवस्था

इलाज के बाद घायल सांपों को जंगल में छोड़ेंगे

आपको बता दें कि वन विभाग के साथ सांप पकड़ने आए स्नैक सेवर अमर गुप्ता ने बताया कि घर के फर्श और दीवार की ईंट तोड़कर 30 सांपों को बचाया गया है. साथ ही पकड़े गए सांपों में से करीब एक दर्जन सांप जख्मी हो गए हैं. इसके साथ ही सासाराम में इलाज करने के बाद सभी को जंगल में छोड़ दिया जाएगा. घर के मालिक ने बताया कि दो मंजिला घर 1955 में बनाया गया था, जिसमें वह अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बाबा की भक्ति में चित्रकूट से भागलपुर श्रावणी मेले में पहुंचा दिव्यांग, नजारा देख हर कोई रह गया दंग

HIGHLIGHTS

  • अचानक घर से निकली सांपों की टोली 
  • रेस्क्यू टीम के भी उड़े होश 
  • अब तक 6 लोगों की मौत, 70 साल पुराना है घर
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Rohtas crime Bihar News Bihar Breaking News Bihar Hindi News Rohtas News Rohtas Breaking News Bihar News
Advertisment
Advertisment