Advertisment

पटना: मार के डर से भीख मांगने को मजबूर मासूम बच्चे, जानें पूरी कहानी

बिहार की राजधानी पटना से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां अचानक एक युवक खेल रही बच्ची को थप्पड़ जड़ देता है और गाली-गलौज करता है, जिससे बच्चे की आंखों से आंसू टपकने लगा पर डर के वजह से बच्ची रो भी नहीं पा रही थी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Patna crime

भीख मांगने को मजबूर मासूम बच्चे( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार की राजधानी पटना से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां अचानक एक युवक खेल रही बच्ची को थप्पड़ जड़ देता है और गाली-गलौज करता है, जिससे बच्चे की आंखों से आंसू टपकने लगा पर डर के वजह से बच्ची रो भी नहीं पा रही थी. सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे पटना जंक्शन परिसर स्थित महावीर मंदिर के पीछे का यह दृश्य है, जहां कुछ बच्चे खेल रहे थे. युवक ने उनमें से सबसे बड़ी लड़की को थप्पड़ मारा और कहा, ''एतना गड़िया चल गेलै, आ तू सब खेलित हे. इतनी गाड़ियां चली गईं और तुम लोग यहां खेल में मस्त हो.'' यह देखकर साफ लग रहा था कि उन्हें कड़ी धूप में भीख मांगनी पड़ी है, लेकिन वे बच्चे वहीं छांव की तलाश में खेल रहे थे. बता दें कि ये सभी बच्चे जंक्शन के पास कार में सवार लोगों से और आने-जाने वालों से भीख मांगते हैं.

Advertisment

इसके साथ ही जंक्शन परिसर से मुख्य मार्ग तक ऐसे ही एक दर्जन बच्चे मंडराते रहते हैं. उन बच्चों में उस युवक का खौफ साफ देखा जा सकता है. मार पड़ने के बाद आंखों में आंसू लिए बच्ची तीन अन्य बच्चों के साथ एक कार के पीछे भीख मांगने चली गई और कार का दरवाजा खटखटाकर कुछ पैसे की गुहार लगा रही थी. महावीर मंदिर के मुख्य द्वार के पास एक महिला के साथ एक अन्य लड़की भी थी. जब कार वाले ने दस रुपये लड़की को दिए तो उसने आकर महिला को सौंप दिया. उन बच्चों से यह जानने की कोशिश की गई कि उनसे यह सब कौन करवा रहा है, तब वे डर गए, लेकिन बहुत खीजने पर एक बच्चा राजी हो गया और उसने बताया कि वह दिन भर भीख मांगकर सारा पैसा अपने भाई को देता है, वो भैया कौन है? ये पूछने के बाद सारे बच्चे ने चुप्पी साध ली. सभी बच्चों के आंखों से लग रहा था कि या तो वह डर से बताना नहीं चाहता या उसे उसके बारे में पूरी जानकारी नहीं है. इतना तो साफ हो गया कि इन सबका प्रभारी कोई न कोई भाई है, जिसे भीख मांगकर पैसे देने पड़ते हैं, कमाता नहीं है तो मार खाने से डरता है. वह लड़की यह सोचकर रो रही थी कि अगर उसे पैसे नहीं मिले तो उसको जमकर मारा जाएगा.

यह भी पढ़ें: नालंदा: मामी का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था भांजा, परेशान महिला ने की आत्महत्या

इस पूरे मामले को लेकर एक बच्चे ने बताया कि, ''तबीयत खराब होने पर भी भैया उनलोगों को यहां भेजता है, जो नहीं आना चाहता, उसे खाना नहीं देता है और बहुत मारता भी है.'' जब दो-तीन बच्चे और उसे बात करते देखने तो वो भी आ गए और वे पूछने लगे कि क्या हुआ? जो बच्चा भैया के बारे में बता रहा था, उससे कहा कि ''भैया देख लेतउ त मार के पटरा कर देतउ.'' इससे साफ हो गया कि भीख न देने पर उन बच्चों के साथ मारपीट भी की जाती है. उसकी बातें सुनकर बच्चा वहां से भाग गया. जेपीओ गोलंबर से लेकर आर ब्लॉक से लेकर ओवरब्रिज के नीचे तक इन बच्चों को कितनी भी डांट क्यों न पड़ जाए, इन पर कोई असर नहीं पड़ता. कई बच्चे शरीर से चिपक जाते हैं, जिससे साफ पता लगता है कि उन्हें मार का डर है कि पैसे लेकर नहीं गए तो मार पड़ेगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मार के डर से भीख मांगने को मजबूर मासूम बच्चे
  • पटना के महावीर मंदिर पर मांगते हैं भीख
  • मंजर देख आप भी रो पड़ेंगे

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna Crime Bihar Hindi News Patna Bihar News bihar News bihar Latest news patna news today Crime Bihar crime Bihar Breaking News Bihar News
Advertisment
Advertisment