Advertisment

मुंगेर में टला बड़ा हादसा, कच्चे तेल से भरी मालगाड़ी में अचानक लगी आग

बिहार के मुंगेर में बुधवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया. बता दें कि मुंगेर जिला के जमालपुर स्टेशन से क्रॉस कर रही मालगाड़ी के एक डब्बा में आग लग गया. मालगाड़ी के 52 बोगियों में कच्चा तेल भरा था. अचानक एक ऑयल टैंक के ढक्कन में आग लग गई.

author-image
Ritu Sharma
New Update
aaagg

मुंगेर में टला बड़ा हादसा( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के मुंगेर में बुधवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया. बता दें कि मुंगेर जिला के जमालपुर स्टेशन से क्रॉस कर रही मालगाड़ी के एक डब्बा में आग लग गया. मालगाड़ी के 52 बोगियों में कच्चा तेल भरा था. अचानक एक ऑयल टैंक के ढक्कन में आग लग गई. आग लगने से स्टेशन पर खड़े यात्री और आरपीएफ जवानों ने हल्ला कर इस बात की सूचना गाड़ी के गार्ड और ड्राइवर को दी. जिसके बाद गाड़ी को एक नंबर प्लेटफार्म पर खड़ा किया गया.

Advertisment

बता दें कि स्टेशन पर मौजूद आग बुझाने के उपकरण और फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया . बता दें कि आग लगने से जमालपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर अफरा तफरी का माहौल हो गया. हालांकि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया. जिससे बड़ी घटना होने से टल गया .आग को देखकर प्लेटफार्म पर कार्यरत दो रेलवे स्टाफ श्रवण कुमार और दया शंकर शर्मा के तत्परता हल्ला कर इस बात की सूचना ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड के अलावा स्टेशन पर मौजूद रेल अधिकारियों को दी.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: फूलपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे नीतीश कुमार, कयासों पर सीएम ने लगाया 'फुलस्टॉप'

यह भी पढ़ें: Bihar Rain Alert: भागलपुर में खिले किसानों के चेहरे, बारिश के बाद धान की रोपनी हुई शुरू

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि तत्परता दिखाते हुए अग्निशमन यंत्रों की मदद से और फायर ब्रिगेड को बुलाकर काफी मशक्कत के बाद टैंक में लगी आग पर काबू पाया गया. इस दौरान फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां और एक दर्जन से अधिक फायर कर्मी मौजूद रहे. टैंक में आग लगी देख तुरंत एक नंबर प्लेटफॉर्म के बड़े हिस्से को खाली करा लिया गया, ताकि किसी अनहोनी की आशंका न रहे. फिलहाल इस घटना के बाद वहां पूरे इलाके में भय का माहौल है.

HIGHLIGHTS

  • मुंगेर में टला बड़ा हादसा
  • कच्चा तेल से भरा मालगाड़ी में लगी आग
  • घटना के बाद इलाके में हंड़कंप 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Bihar Breaking News Munger News police firing in Munger Bihar Breaking News Bihar News Munger police
Advertisment
Advertisment