Advertisment

नवादा: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मिनी ट्रक से गांजा के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

बिहार के नवादा जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत स्थित बिहार-झारखंड इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट पर उत्पाद एसआई पिंटू कुमार ने झारखंड से बिहार जा रहे गांजे की एक बड़ी खेप को जब्त किया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Nawada crime

पुलिस की बड़ी कार्रवाई( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के नवादा जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत स्थित बिहार-झारखंड इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट पर उत्पाद एसआई पिंटू कुमार ने झारखंड से बिहार जा रहे गांजे की एक बड़ी खेप को जब्त किया है. साथ ही वाहन चालक के रूप में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद ने बताया कि, शराबबंदी को लेकर उत्पाद एसआई पिंटू कुमार के नेतृत्व में चेक पोस्ट पर प्रतिदिन झारखंड सहित अन्य राज्यों से आने वाले हर छोटे-बड़े वाहनों की सघन जांच की जाती है. इसी बीच मंगलवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक खाली मालवाहक वाहन टाटा इंट्रा वी-10 संख्या जेएच10सीएन7536 को रोका गया. जांच के दौरान गाड़ी खाली मिली, लेकिन गाड़ी की बॉडी जरूरत से ज्यादा ऊंची उठी हुई थी.

Advertisment

बेसमेंट में छिपाकर रखा था गांजा 

इसके साथ ही संदेह दूर करने के लिए उत्पाद कर्मियों ने डली पर लोहे की रॉड से प्रहार किया, जिसके बाद अंदर रखा पैकेट दिखने लगा. इस दौरान यह साफ हो गया कि मालवाहक वाहन में तहखाना है. जांच के दौरान तहखाने से पांच सौ ग्राम और एक किलोग्राम के कुल 95 पैकेट गांजा बरामद हुआ. इसके साथ ही जब्त किए गए गांजे की मात्रा करीब 86 किलो है, जबकि वाहन चालक को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार तस्कर की पहचान अकबरपुर थाना क्षेत्र के बलिया बुजुर्ग गांव निवासी रामलखन सिंह के पुत्र विक्रम कुमार के रूप में की गयी है.

यह भी पढ़ें: पप्पू यादव का विवादित बयान, कहा- भारत से अच्छा पकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट, जानें वजह

आपको बता दें कि, गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि उसे कोडरमा में एक ड्राइवर ने गाड़ी को नवादा के सद्भावना चौक तक ले जाने की जिम्मेदारी दी थी. सद्भावना चौक पर दूसरा ड्राइवर गाड़ी को आगे ले जाता. इसको लेकर उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि, ''जब्त गांजा और वाहन के अलावा तस्कर के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गिरफ्तार तस्कर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.''

HIGHLIGHTS

  • बिहार पुलिस की बड़ी करवाई 
  • मिनी ट्रक से गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार
  • बिहार-झारखंड सीमा पर उत्पाद विभाग की कार्रवाई

Source : News State Bihar Jharkhand

Nawada News Nawada Hindi Today Bihar accident Bihar Crime Crime Bihar Breaking News Nawada crime Nawada Bihar News Bihar Breaking News
Advertisment
Advertisment