Advertisment

मुजफ्फरपुर: ऑपरेशन के दौरान गर्भवती महिला की मौत, अस्पताल में जमकर हंगामा

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई, इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया, जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टर, संचालक सहित सभी कर्मचारी फरार हो गए.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Breaking News

गर्भवती महिला की मौत( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई, इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया, जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टर, संचालक सहित सभी कर्मचारी फरार हो गए. हंगामे की सूचना पर पुलिस टीम बल के साथ मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित परिजन शांत हुए। मामला जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र का है. परिजनों ने डॉक्टरों पर आरोप लगाया है. इसके साथ ही इस पूरे मामले को लेकर परिजनों का कहना है कि, ''पियर थाना क्षेत्र के बांद्रा गांव निवासी मो. फैयाज की पत्नी गुलजारी प्रवीन गर्भवती थी और डॉक्टर संध्या कुमारी से उसका इलाज चल रहा था. 17 जून को उसकी डिलीवरी होनी थी. 

Advertisment

डॉक्टर के कहने पर उसे ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के जिला परिषद बाजार स्थित मदर टेरेसा इमरजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुलजरी प्रवीण की डिलीवरी होनी थी. शनिवार की शाम करीब सात बजे उसे प्रसव के लिए ऑपरेशन थियेटर ले जाया गया. साथ में डॉ. संध्या का कंपाउंडर मो.इमाम भी था. कुछ देर के बाद डॉ. संध्या ऑपेरशन थियेटर से बाहर आ गईं और परिजनों के पूछने पर बताया कि अभी ऑपेरशन चल रहा है. आप लोग बाहर इंतजार कीजिए, कुछ देर बाद डॉ. संध्या के कंपाउंडर मो. इमाम भी बाहर चले गए. धीरे-धीरे सारा स्टाफ ऑपरेशन थियेटर से बाहर आने लगा. गुलजारी के परिवार वालों को शक था कि कुछ गलत हो रहा है. इसके बाद उन्होंने अस्पताल के स्टाफ से मरीज के संबंध में पूछताछ शुरू की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला.

यह भी पढ़ें: बिहार में भीषण गर्मी से लोग परेशान, 18 जिलों में लू का असर; पटना में 3 दिन में 24 लोगों की मौत

इसके साथ ही कुछ देर बाद गुलजरी के परिजन ऑपेरशन थियेटर का दरवाजा खोल कर अंदर घुस गए, जिसके बाद पता लगा ऑपेरशन थियेटर में कोई डॉक्टर या स्टाफ नहीं था. गुलजार की लाश बिस्तर पर पड़ी थी, जिसके बाद परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे. हंगामा शुरू होते ही सभी कर्मचारी अस्पताल से भाग खड़े हुए. परिजनों ने मामले की जानकारी ब्रह्मपुरा पुलिस को दी. सूचना के बाद ब्रह्मपुरा थाना और क्यूआरटी की टीम बल के साथ मौके पर पहुंची और आक्रोशित परिजनों को शांत कराया.

Advertisment

साथ ही मृतका के पति गुलजार के पति मो. फैयाज ने बताया कि दो साल से मेरी पत्नी गुलजारी प्रवीण का इलाज डॉ. संध्या के यहां चल रहा था. डॉक्टर ने बताया कि 16 जून को मेरी पत्नी का ऑपरेशन करना होगा. उधर, उनके कंपाउंडर मो. इमाम ने फोन कर बताया कि डॉक्टर कहीं बाहर गए हुए हैं. आप 17 जून को आना, आज हम यहां अस्पताल आए, हम दोपहर 11 बजे अस्पताल आए. शाम को डॉ. संध्या आईं और मेरी पत्नी को ऑपरेशन थियेटर में ले गईं. कुछ देर बाद डॉक्टर संध्या ऑपरेशन थिएटर से भाग गई, धीरे-धीरे सारे डॉक्टर और स्टाफ भाग गए, उसके बाद हम ऑपरेशन थिएटर गए, तो बताया गया कि महिला पहले से बीमार थी, जिससे उसकी मौत हो गई.

इसके साथ ही मैके पहुंचे ब्रह्मपुरा थाने के इंस्पेक्टर संतोष रजक ने बताया कि, एक महिला मदर टेरेसा अस्पताल में इलाज के लिए आई थी, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है, जिसके बाद हम सुकमा आ गए हैं. ऑपरेशन थियेटर में बेड पर लाश पड़ी थी. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. यहां आने के बाद अस्पताल का कोई स्टाफ उपलब्ध नहीं मिला. प्राथमिकी दर्ज करने के प्रयास किए जा रहे हैं. सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • ऑपेरशन के दौरान गर्भवती महिला की मौत
  • परिजनों ने जमकर किया हंगामा
  • हॉस्पिटल में जमकर हंगामा 

Source : News State Bihar Jharkhand

Muzaffarpur Hindi Today Muzaffarpur Breaking News Bihar News Bihar Breaking News Muzaffarpur News today Muzaffarpur Police muzaffarpur crime Muzaffarpur Bihar News muzaffarpur-news bihar News bihar Latest news Crime Bihar Breaking News Bihar News
Advertisment
Advertisment