Advertisment

लगातार बारिश से मुंगेर में सड़क बही, अब आवागमन में दिक्कत; लोगों को बाढ़ का भयानक खतरा

बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण बक्सर में गंगा का जलस्तर एक बार फिर बढ़ने लगा है, जबकि समस्तीपुर से गुजरने वाली गंगा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Munger flood

मुंगेर में सड़क बही( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण बक्सर में गंगा का जलस्तर एक बार फिर बढ़ने लगा है, जबकि समस्तीपुर से गुजरने वाली गंगा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है. वहीं, अगर बात करें मुंगेर जिले की तो पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जिले में कई जगहों पर अब भी बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. कई जगहों पर पानी के तेज बहाव में सड़क, पुलिया और बांध बह गए हैं, कई घरों में पानी घुस गया है, हर तरफ बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं, जिसका वीडियो भी अब सामने आने लगा है. जलजमाव के कारण ग्रामीणों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है. पानी के तेज बहाव के कारण मुंगेर जिला अंतर्गत हवेली खड़गपुर प्रखंड के मंझगाइयां और लक्ष्मण टोला को जोड़ने वाली ग्रामीण सड़क भी टूट गयी है, जिससे ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: पिछले 24 घंटे में गंगा के पानी में 30 सेमी की वृद्धि, खतरे के निशान से बह रही 15 सेंटीमीटर ऊपर

सड़क का एक हिस्सा पानी में बह गया

आपको बता दें कि लगातार हो रही बारिश से उत्पन्न समस्या को लेकर जितेंद्र मंडल ने बताया कि, ''पानी काफी तेज बह रहा है, जिसके कारण सड़क का एक हिस्सा बह गया है. लक्ष्मण टोला आने-जाने के लिए अब एकमात्र यही सड़क बचा है. अब यहां हालात ऐसे हैं कि पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है.'' साथ ही अब उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि, ''इस सड़क को जल्द से जल्द भरा जाए ताकि ग्रामीणों की परेशानी खत्म हो सके.'' उधर, टेटिया बम्बर प्रखंड क्षेत्र के पुराने प्रखंड कार्यालय एवं चंपाचक गांव के पास तटबंध टूटने से आधा दर्जन गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया, जिससे खेतों में लगी धान की फसल डूब गयी.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि टेटिया, चंपाचक धपरी समेत आधा दर्जन गांव बारिश के पानी से प्रभावित हैं. बारिश के दौरान हवेली खड़गपुर झील का गेट खुलने से नहर किनारे स्थित कई घरों में पानी घुस गया था, हालांकि ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम तक पानी घरों से बाहर निकल गया.

HIGHLIGHTS

  • लगातार हो रहे बारिश से मुंगेर में सड़क बही
  • आवागमन में हो रही परेशानी
  • लोगों को बाढ़ का भयानक खतरा
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Munger Today News Bihar weather report Bihar News Breaking bihar weather forecast Munger News Bihar weather forecast Breaking Hindi News Munger Breaking News Heavy Rain Alert flood in bihar rain in nepal Rain alert Bihar Monsoon Rain
Advertisment
Advertisment