Advertisment

भागलपुर: एक बच्चे पर दो-दो मां-बाप दावा, थाने में हाई वोल्टेज ड्रामे से कंफ्यूजन में पुलिस

बिहार के भागलपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां भागलपुर के सुल्तागंज में एक मासूम बच्चे को लेकर दो दंपती के बीच थाना में हाई वोल्टेज ड्रामा हो गया. दोनों दंपत्ति बच्चे पर अपना दावा ठोंक रहे हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
223

एक बच्चे पर दो-दो मां-बाप दावा( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के भागलपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां भागलपुर के सुल्तागंज में एक मासूम बच्चे को लेकर दो दंपती के बीच थाना में हाई वोल्टेज ड्रामा हो गया. दोनों दंपत्ति बच्चे पर अपना दावा ठोंक रहे हैं. बच्चे को अपने कब्जे में लेकर पुलिस असली माता-पिता की पहचान करने का प्रयास कर रही है. इस मामले को लेकर थानाध्यक्ष प्रियरंजन ने बताया कि, ''जगदीशपुर जोगीबीर गांव की विवाहिता हेमा देवी ने शिवनंदनपुर गांव निवासी बंबम ​​कुमार के घर बच्चे को देखा, जिसके बाद वह उसे अपना बेटा होने का दावा कर रही है. साथ ही बच्चे को लेकर दो दंपतियों के बीच विवाद की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को थाने ले गई.''

Advertisment

बता दें कि इस मामले को लेकर पूछताछ में हेमा देवी ने बताया कि भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के जोगीबीर गांव में उनका मायका है. उसकी शादी साल 2020 में जयप्रकाश महतो के साथ मुजफ्फरपुर में हुई थी. उसने 10 अप्रैल 2021 को जगदीशपुर रेफरल अस्पताल में बेटे को जन्म दिया. कपल ने बेटे का नाम अजय रखा. अस्पताल में जन्म पंजीकरण भी है. महिला ने बताया कि वर्ष 2022 में वह अपने माता-पिता के साथ गंगा स्नान करने सुल्तानगंज गई थी. उसका बेटा अजय सुल्तानगंज के चित्रा सिनेमा के पास भीड़ में खो गया. महिला ने बताया कि, ''कोई मेरा बच्चा चुराकर भाग गया है, बहुत ढूंढा, लेकिन नहीं मिला. साथ ही महिला ने बताया कि अभी वह सुल्तानगंज के शिवनंदनपुर गांव में अपने रिश्तेदार के यहां आई थी. यहां उसने अपने बेटे को एक घर के पास खेलते देखा. महिला ने अपने बेटे को ले जाने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उसे नहीं ले जाने दिया. फिर हेमा देवी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. तभी पुलिस मासूम अजय और उसे पालने वाले दंपती को लेकर थाने पहुंच गई.

यह भी पढ़ें: गोपालगंज: विधवा भाभी से अवैध संबंध के लिए पत्नी को उतारा मौत के घाट, जानें पूरी कहानी

आपको बता दें कि यहां पूछताछ के दौरान सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के शिवनंदनपुर गांव निवासी बंबम ​​कुमार और उसकी पत्नी जितनी देवी ने मासूम को अपना बच्चा बताया है. फिर इस मामले को लेकर दंपत्ति ने बताया कि, ''वो अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं. शादी के बाद एक बेटा हुआ, जो अब इस दुनिया में नहीं है. साथ ही दंपती ने बताया कि सोहन उनका दूसरा बेटा है, जिसका जन्म दिल्ली के एक अस्पताल में हुआ है. कुछ दिन पहले गर्मी की छुट्टियों में हेमा देवी और उनके पति बच्चे को लेकर दिल्ली से शिवनंदनपुर गांव पहुंचे थे, लेकिन दोनों मिलकर बच्चे को अपना बता रहे, जो गलत है.

पुलिस के लिए इस मामले को सुलझाना हुआ मुश्किल

इसके साथ ही एक मासूम पर दो दंपतियों का दावा सुल्तानगंज पुलिस के लिए असमंजस की स्थिति बन गया है. थानाध्यक्ष प्रिय रंजन ने बताया कि मामला बेहद गंभीर है. दोनों परिवार एक ही बच्चे को अपना बेटा होने का दावा कर रहे हैं. दोनों दंपती कई तरह के सबूत भी दिखा रहे हैं. हालांकि बच्चा किसका है इसकी जांच की जा रही है और चाइल्ड लाइन को सूचना भेजी जा चुकी है. चाइल्ड लाइन के अधिकारियों के आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मासूम बच्ची को पुलिस हिरासत में रखा गया है.

HIGHLIGHTS

  • एक बच्चे के दो-दो मां-बाप
  • दोनों ने किया माता-पिता होने का दावा
  • थाने में हाई वोल्टेज ड्रामे से कंफ्यूजन में पुलिस 

Source : News State Bihar Jharkhand

Bhagalpur Hindi Today Bihar Hindi News Bhagalpur Crime News Bhagalpur Police bihar News bihar Latest news Bhagalpur Bihar Breaking News Bhagalpur Bihar News
Advertisment
Advertisment