Advertisment

पटना: खुदाई के दौरान गिरी अपार्टमेंट की दीवार, लोगों ने कही बड़ी बात

बिहार के राजधानी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र स्थित डीपीएस के मालिक संजीव कुमार द्वारा परमानंद पथ में तक्षशिला एजुकेशन सोसायटी का काम किया जा रहा था.

author-image
Ritu Sharma
New Update
234

गिरी अपार्टमेंट की दीवार( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के राजधानी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र स्थित डीपीएस के मालिक संजीव कुमार द्वारा परमानंद पथ में तक्षशिला एजुकेशन सोसायटी का काम किया जा रहा था. भवन निर्माण के लिए जमीन की खुदाई के दौरान कल यानी सोमवार की शाम वासुदेव अपार्टमेंट की चारदीवारी गिर जाने से हड़कंप मच गया. घटना के बाद अपार्टमेंट में रहने वाले सभी लोगों ने घर छोड़ दिया और हंगामा शुरू कर दिया, हालांकि जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपार्टमेंट में कुल 28 फ्लैट हैं और इनमें करीब 150 लोग रहते हैं. 

Advertisment

आपको बता दें कि इसी अपार्टमेंट में रहने वाले डॉ. मिथिलेश कुमार ने बताया कि, ''यहां तक्षशिला एजुकेशन सोसाइटी का काम चल रहा है, जिसके नीचे 25 फीट तक गड्ढा खोदा गया है, वो भी हमारे बाउंड्री के भीतर जाकर. इसका नतीजा यह हुआ कि बाउंड्री वॉल तो टूट गई, लेकिन अंदर कक्ष का रास्ता भी पूरी तरह से टूट गया. 15 दिन पहले हमारी मीटिंग हुई थी, जिसमें तय हुआ था कि जमीन छोड़कर पांच फीट नीचे गड्ढा खोदेंगे. वो लोग 5 फीट दूर जाकर हमारी चारदीवारी के अंदर चले गए और एक गड्ढा बना दिया, जिससे पूरी बिल्डिंग के झुकने और गिरने का खतरा मंडरा रहा है. साथ ही कल शाम करीब पांच बजे चारदीवारी ढह गई, जिसके बाद काम रोक दिया गया.'' उन्होंने आगे कहा कि, ''हम डर के मारे पूरी रात सोए नहीं हैं. अपार्टमेंट के नीचे कुर्सी पर बैठकर रात गुजारनी पड़ी. पुलिस प्रशासन पूरी कोशिश कर रही है. साथ ही मिट्टी भरने का काम जारी है.''

यह भी पढ़ें: पटना समेत 17 जिलों के तापमान में गिरावट, दो दिन में और गिरेगा पारा

इसके साथ ही अपूर्वा ने बताया कि कल शाम 5 बजे हमारे अपार्टमेंट की चारदीवारी टूट गई और नाले का पानी हमारे बेसमेंट में भर गया. यह अपार्टमेंट खंभे पर है और खंभे के नीचे उन लोगों ने खोदा है, जिसके डर से हम रात भर सोए नहीं हैं, सभी अपार्टमेंट के नीचे बैठे थे. बता दें कि बीती देर शाम घटना की जानकारी मिलने के बाद बुद्ध कॉलोनी थाने और कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई. एसडीओ भी पहुंचे और खुदाई का काम रुकवा दिया, लेकिन अपार्टमेंट में रहने वाले लोग डर के मारे अपार्टमेंट में जाने से कतरा रहे थे, लगभग सभी ने रात सड़क पर काट दी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • खुदाई के दौरान गिरी अपार्टमेंट की दीवार
  • अब लोगों में बिल्डिंग टूटने का डर
  • रात भर सोए नहीं वहां के लोग 

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna Hindi Today Bihar News Bihar Breaking News bihar News bihar Latest news patna news today Bihar crime Crime Bihar Breaking News Bihar News
Advertisment
Advertisment