Advertisment

CM नीतीश कुमार को लेकर विपक्ष ने कही बड़ी बात, राज्य में गरमाई सियासत

Bihar Assembly Monsoon Session 2024: राजद विधायक मुकेश रौशन ने पोस्टर के जरिए कहा कि ''सरकार नहीं गिरनी चाहिए, पुल गिरे तो गिरे...'' भाकपा माले ने कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Opposition

बिहार मानसून सत्र( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Assembly Monsoon Session 2024: बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र की शुरुआत आज, 22 जुलाई से हो रही है. सत्र की शुरुआत से पहले ही विपक्ष के नेताओं ने सरकार पर जमकर हमला बोला है. सीपीआईएमएल (CPIML) ने राज्य की कानून-व्यवस्था और लगातार गिर रहे पुल-पुलियों को लेकर सरकार की तीखी आलोचना की है. प्रदर्शन के दौरान पोस्टर लेकर विपक्षी नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सदन में सफाई देने की मांग की है. बता दें कि सीपीआईएमएल विधायक दल के नेता महबूब आलम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि गृह विभाग उनके नियंत्रण में नहीं है और कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है.

Advertisment

आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि एक के बाद एक बड़ी आपराधिक घटनाएं हो रही हैं और अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं. आलम ने आगे कहा कि दूसरी तरफ, राज्य में लगातार पुल गिर रहे हैं और इन घटनाओं के पीछे बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है. उन्होंने स्पष्ट किया कि जब तक नीतीश कुमार सदन में सफाई नहीं देंगे, वे सदन की कार्यवाही नहीं चलने देंगे और कार्यस्थगन प्रस्ताव लाएंगे.

यह भी पढ़ें: Budget 2024: इस बजट NPS और आयुष्मान पर मिलेगी गुड न्यूज! जानें क्या हो सकते हैं बड़े ऐलान?

'सरकार नहीं गिरनी चाहिए, पुल गिरे तो गिरे...'

वहीं पुलों के गिरने के मुद्दे पर आरजेडी भी सरकार पर हमलावर है. आरजेडी विधायक मुकेश रोशन पोस्टर लेकर विधानमंडल पहुंचे, जिसमें एक पुल की ध्वस्त तस्वीर दिखाई गई है और लिखा है, ''सरकार नहीं गिरनी चाहिए, पुल गिरे तो गिरे...'' रोशन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि वे सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं, जबकि राज्य में लगातार पुल गिर रहे हैं. उन्होंने कहा कि निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है, जिससे पुल ध्वस्त हो रहे हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि विधानमंडल के मॉनसून सत्र में यह मुद्दा सदन के अंदर और बाहर जोर-शोर से उठाया जाएगा.

सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप

विपक्षी नेताओं ने सरकार पर जमकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि नीतीश कुमार की सरकार राज्य में हो रहे भ्रष्टाचार को रोकने में नाकाम साबित हो रही है. पुलों के निर्माण में हो रही धांधली और भ्रष्टाचार के कारण इनकी गिरावट हो रही है. विपक्ष का आरोप है कि सरकार को इस मुद्दे पर कोई ध्यान नहीं है और वे केवल अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं.

मुकेश रोशन ने सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

मुकेश रोशन ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को केवल अपनी सत्ता बनाए रखने की चिंता है, जबकि बिहार में लगातार पुल ध्वस्त हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसके कारण पुल गिर रहे हैं. मुकेश ने दावा किया कि इस सब में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है. उन्होंने घोषणा की कि विधानमंडल के मॉनसून सत्र में इस मुद्दे को सदन के अंदर और बाहर जोर-शोर से उठाया जाएगा, ताकि इस पर कड़ी कार्रवाई हो सके.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • CM नीतीश कुमार को लेकर विपक्ष ने कही बड़ी बात
  • सदन के बाहर सरकार पर हमलावर हुए विपक्ष के नेता
  • मामले को लेकर राज्य में गरमाई सियासत

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Hindi News bihar government news nitish-kumar-government CM Nitish Kumar Bihar Home Department Bihar Cm Mon bihar-latest-news-in-hindi bihar latest news Bihar Government Bihar Monsoon Session RJD Attacked on Government Bihar Breaking News Bihar News
Advertisment