Advertisment

Bihar: पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी! अब इन खास मौकों पर मिलेगी छुट्टी

Bihar Police: पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी है. अब सभी को माह में तीन दिन छुट्टियां दी जाएंगी. इसके बाद से उनकी पत्नियां कभी नाराज नहीं होंगी और परिवार के साथ बेहतर वक्त भी बिता सकेंगे.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Motihari Police get 3 days leave in a month

Bihar News: पुलिसकर्मियों को अकसर छुट्टियां ना मिलने पर खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई विशेष महोत्सव या जन्मदिन जैसे मौकों पर उन्हें अपने परिवार से दूर रहना पड़ता है. लेकिन अब उनके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, बिहार के मोतिहारी पुलिसकर्मियों के लिए पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने छुट्टियां देने का ऐलान किया है. अपना पदभार ग्रहण करते ही एसपी ने कम से कम 3 दिन की छुट्टी देने का निर्णय लिया है. किसी के घर में सालगिरह, जन्मदिन या कोई विशेष महोत्सव पर दो दिन की अतिरिक्त छुट्टी जरूर दी जाएगी.

Advertisment

बता दें कि इससे पहले पुलिसकर्मी वरीय पदाधिकारियों के पास जाकर छुट्टी मांगने के लिए चक्कर काटा करते थे . अब एसपी स्वर्ण प्रभात ने बीते सोमवार (16 सितंबर) को योगदान दिया है, जिसके बाद छुट्टी वाली अच्छी खबर आई है. वहीं दूसरी ओर स्वर्ण प्रभात ने मीडिया से तस्करी पर रोक लगाने पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि जिले में अंतरराष्ट्रीय खुला बॉर्डर है. ऐसे में फेक करेंसी, मादक पदार्थ समेत शराब कारोबारियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

पुलिसिंग को बेहतर बनाया जाएगा

एसपी स्वर्ण प्रभात ने पदभार संभालते ही कहा कि जिले के सभी पुलिस पदाधिकारी के साथ मीटिंग कर अपराध पर कैसे काबू पाया जाए इसपर चर्चा की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि विधि-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने वाले के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी.  आम आदमी व जनप्रतिनिधियों से बात कर उनका फीडबैक मांगा जाएगा. शराब कारोबारी के खिलाफ स्पीडी ट्रायल के माध्यम से कठोर सजा दिलाई जाएगी. पहले से चल रही पुलिसिंग को और बेहतर बनाने की दिशा में काम होगा. कुछ नए काम भी शुरू किए जाएंगे. 

Advertisment

whtaspp के जरिए लोग दे सकेंगे सूचना

पुलिस अधीक्षक ने आगे कहा कि डीजीपी ने बेहतर पुलिसिंग के लिए जो मूलमंत्र दिया है उसपर काम होगा. उन्होंने कहा कि एसपी का कार्यालय प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 11-3 बजे तक खुला रहेगा. इस दौरान कोई भी आकर उनसे मिलकर अपनी परेशानी बता सकता है. सरकारी मोबाइल नंबर पर वाट्स-अप के माध्यम से आपराधिक गतिविधियों की जानकारी लोग उन्हें दे सकेंगे. उनका नाम गुप्त रख एक्शन लिया जाएगा. हालांकि, अब नवपदस्थापित एसपी स्वर्ण प्रभात के पदभार के बाद पुलिसकर्मियों के हित में लिए गए छुट्टी वाले निर्णय ने सभी पुलिसकर्मियों के परिजनों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है.

बाबा सोमेश्वर नाथ मंदिर में की पूजा

Advertisment

एसपी स्वर्ण प्रभात बाबा सोमेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने परिवार के साथ पूजा-अर्चना की. इसके बाद पदभार ग्रहण किया. पुलिसकर्मियों से बातचीत भी की. आम लोगों से मिलने का समय भी जारी किया. बता दें कि स्वर्ण प्रभात इससे पहले गोपालगंज में जिम्मेदारी निभा रहे थे और कांतेश कुमार मिश्र मोतिहारी में तैनात थे. इसके बाद अब स्वर्ण प्रभात को पूर्वी चंपारण का जिम्मा सौंपा गया है. 

bihar latest news hindi Bihar News bihar police Motihari
Advertisment
Advertisment