Advertisment

CM नीतीश पर ये क्या बोल गए कांग्रेस नेता? इस खुलासे से JDU में हड़कंप

Bihar Politics: बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने नीतीश कुमार पर जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए उनकी 'इधर-उधर नहीं जाएंगे' वाली बयानबाजी को राजनीतिक नाटक करार दिया और अशोक चौधरी पर भी निशाना साधा.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Political Crisis

Bihar Political Crisis

Nitish Kumar News: बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी अशोक चौधरी पर कड़ा प्रहार किया है. नीतीश कुमार के ''इधर-उधर नहीं जाएंगे'' वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री बार-बार यही बयान देकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं और जनता के असल मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं. अखिलेश सिंह ने साफ कहा कि नीतीश कुमार जनता के हितों के बजाय ''इधर-उधर की बातों'' में उलझे हुए हैं और इससे प्रदेश की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : तेजस्वी-चिराग की लोकप्रियता ने मचाई हलचल, जानें 2025 में कौन मारेगा बाजी?

नीतीश कुमार पर तंज - ''इधर-उधर जाने की आदत''

आपको बता दें कि अखिलेश सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वह बार-बार कहते हैं कि वे इधर-उधर नहीं जाएंगे, लेकिन उनकी राजनीति का इतिहास बताता है कि उन्होंने कई बार पाला बदला है. सिंह ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री केवल दिखावे के लिए ऐसी बातें कर रहे हैं, जबकि असल में वह जनता की समस्याओं को नजरअंदाज कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता बेरोजगारी, अशिक्षा और बदहाल कानून-व्यवस्था से जूझ रही है, लेकिन मुख्यमंत्री इन मुद्दों पर ध्यान देने के बजाय अपने राजनीतिक समीकरण साधने में व्यस्त हैं.

Advertisment

वहीं अखिलेश सिंह ने नीतीश कुमार को सलाह दी कि वे प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को सुधारें, लोगों की आय बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाएं और बेरोजगारी को दूर करने के लिए नई योजनाओं पर ध्यान दें. उनका कहना था कि मुख्यमंत्री को अपनी प्राथमिकताएं सही करनी चाहिए और जनता के हितों को सबसे ऊपर रखना चाहिए.

अशोक चौधरी पर भी निशाना

इसके अलावा अखिलेश सिंह ने बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी पर भी तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि अशोक चौधरी अब खुद को बड़ा नेता समझने लगे हैं और अपनी गद्दी बचाने के लिए राजद विधायकों के टूटने की अफवाहें फैला रहे हैं. सिंह ने चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका कोई ठिकाना नहीं है और वह केवल अपनी राजनीतिक स्थिति को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. अशोक चौधरी ने हाल ही में दावा किया था कि राजद के कई विधायक उनके संपर्क में हैं और जल्द ही टूट सकते हैं. अखिलेश सिंह ने इस दावे को सिरे से खारिज करते हुए इसे एक राजनीतिक चाल करार दिया.

Advertisment

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार की मुलाकात पर चर्चा

इसके अलावा आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव की मुलाकात के बाद राजनीतिक अटकलें तेज हो गई थीं कि नीतीश कुमार फिर से पाला बदल सकते हैं. इस चर्चा को लेकर बिहार की राजनीति में हलचल मची हुई थी. हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक सभा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की मौजूदगी में यह स्पष्ट कर दिया कि वह अब किसी भी परिस्थिति में इधर-उधर नहीं जाएंगे. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने इस बयान को भी एक राजनीतिक नाटक बताया और कहा कि नीतीश कुमार का इतिहास बताता है कि वे कब क्या करेंगे, इसका अनुमान लगाना मुश्किल है.

Bihar Political Crisis 2024 Bihar Political Latest Update Bihar Political Crisis Bihar political news Political News Bihar Political CM Nitish Kumar hindi news Akhilesh Singh Bihar Political Bihar News Bihar Political News In Hindi Hindi Political News Bihar News
Advertisment
Advertisment