Advertisment

CM नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना, सियासत में बड़े उलटफेर के संकेत!

दिल्ली में हो रही जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हैं. नीतीश कुमार के संभावित फैसले और उनकी आगामी योजनाओं को लेकर पार्टी के अंदर और बाहर दोनों ही जगह उत्सुकता बनी हुई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
nitish meeting

CM नीतीश कुमार( Photo Credit : News Nation )

JDU National Executive Meeting: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार, 28 जून को दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. वहां 29 जून को जनता दल (यूनाइटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है, जिसमें नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं. अगले दो दिनों में जेडीयू के अंदर बड़े बदलाव की संभावना है. दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले नीतीश कुमार राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक सुबह 10 बजे से शुरू होगी और इसके तुरंत बाद, सुबह 11 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. बिहार से दिल्ली तक इस बैठक को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है और सबकी निगाहें नीतीश कुमार के संभावित फैसलों पर टिकी हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IGI Terminal-1 Accident: एयरपोर्ट पहुंचे उड्डयन मंत्री, मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

नीतीश कुमार के फैसले का इंतजार

जेडीयू की जब भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई है, नीतीश कुमार ने अपने फैसलों से सभी को चौंकाया है. इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि नीतीश कुमार कोई चौंकाने वाला फैसला ले सकते हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि वे क्या निर्णय लेते हैं और इसका पार्टी पर क्या प्रभाव पड़ता है.

Advertisment

लोकसभा चुनाव की समीक्षा

वहीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस बार के लोकसभा चुनाव की समीक्षा भी की जाएगी. जेडीयू की प्रदेश इकाई ने चुनाव संपन्न होने के बाद इसका अध्ययन कराया था. इस बार के लोकसभा चुनाव में जेडीयू ने 16 सीटों पर अपने प्रत्याशी दिए थे और 12 सीटों पर सफलता हासिल की. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल जेडीयू मंत्री के कामकाज और आगे की योजनाओं पर भी चर्चा होगी.

जेडीयू के भविष्य की योजना

Advertisment

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जेडीयू के भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा होगी. इसमें पार्टी की आगामी रणनीति, संगठनात्मक बदलाव और आगामी चुनावों की तैयारी पर विचार किया जाएगा। नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं और इस बैठक में भी ऐसे ही महत्वपूर्ण फैसले की उम्मीद है.

राजनीतिक विशेषज्ञों की राय

आपको बता दें कि राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा जेडीयू के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है. उनके फैसले का असर बिहार की राजनीति पर भी पड़ सकता है. इस बैठक में लिए गए निर्णय पार्टी के भविष्य को दिशा देंगे और आगामी चुनावों में पार्टी की स्थिति को भी प्रभावित करेंगे.

Advertisment

बैठक का समापन

इसके अलावा आपको बता दें कि नीतीश कुमार के संबोधन के साथ जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक समाप्त होगी. इस संबोधन में वे अपने निर्णयों और पार्टी की आगामी योजनाओं पर प्रकाश डालेंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए यह बैठक महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि इससे जेडीयू की दिशा और भविष्य की रणनीति स्पष्ट होगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • CM नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना
  • राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक
  • सियासत में बड़े उलटफेर के संकेत!

Source : News Nation Bureau

JDU Bihar Hindi News Bihar political news Big Breaking News BJP CM Nitish Kumar JDU National Executive Meeting hindi news NDA Nitish Kumar Leaves for Delhi Bihar News
Advertisment
Advertisment